COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

CPL 18: सेंट लूसिया स्टार्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने जीते अपने-अपने मुकाबले

20   //    03 Sep 2018, 11:45 IST

कैरेबियन प्रीमियर लीग में रविवार को खेले गए मुकाबलों में सेंट लूसिया स्टार्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। सेंट लूसिया स्टार्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को हराया तो वहीं सेंट किट्स की टीम ने वर्षा से बाधित मैच में जमैका तलावास को मात दी।

केनसिंग्टन ओवल में खेले गए 24वें मैच में सेंट लूसिया के कप्तान किरोन पोलॉर्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला पूरी तरह से सही साबित हुआ। 15वें ओवर में 96 रन तक बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। इस बीच केवल हाशिम अमला ही 35 रनों की बड़ी पारी खेल पाए, बाकी ड्वेन स्मिथ, मार्टिन गप्टिल और शाई होप फ्लॉप रहे। 18वें ओवर में 107 रन तक टीम अपने 7 विकेट गंवा चुकी थी और यही वजह रही कि निर्धारित 20 ओवर में बारबाडोस की टीम 135 रन ही बना पाई। सेंट लूसिया की तरफ से क्रिस्टोफर लैमोंट ने 21 रन देकर 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया स्टार्स को 24 रन तक दो झटके लग गए लेकिन चंद्रपाल हेमराज (37) और डेविड वॉर्नर नाबाद (42) ने उपयोगी पारियां खेल टीम को 17.3 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। आखिर में लिंडल सिमंस ने भी 17 गेंद पर 24 रन बनाए। सेंट किट्स की तरफ से मोहम्मद इरफान ने 22 रन देकर 2 विकेट लिए। क्रिस्टोफर लैमोंट को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि इस जीत के बाद भी सेंट लूसिया के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद काफी कम है, क्योंकि 10 मैचों में उनके 7 ही अंक हैं। वहीं बारबाडोस ट्राइडेंट्स भी इस हार के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गए हैं। 8 मैचों में उनके 4 ही अंक हैं।

 



 

सेंट किट्स में खेले गए 25वें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने जमैका तलावास को 7 विकेट से हराया। सेंट किट्स के कप्तान क्रिस गेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन जमैका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन का विशाल स्कोर बना दिया। 81 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद रोवमेन पावेल (84 रन, 40 गेंद, 11 चौके, 4 छक्के) और डेविड मिलर (32 रन, 20 गेंद, 2 चौके, 1 छक्के) ने चौथे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 79 रनों की साझेदारी की। आखिर में कॉलिन डी ग्रांडहोम ने 5 गेंद पर 14 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। इन सभी बल्लेबाजों के अलावा ग्लेन फिलिप्स ने भी 40 रनों की पारी खेली। सेंट किट्स की तरफ से बेन कटिंग ने 29 रन देकर 2 विकेट लिए।

 



 

बारिश की वजह से मैच 11 ओवरों का कर दिया गया और सेंट किट्स के सामने जीत के लिए 118 रनों का लक्ष्य रखा गया। यहां से सेंट किट्स के लिए काम आसान हो गया। सेंट किट्स ने शुरुआत काफी आक्रामक तरीके से की लेकिन दूसरे ही ओवर में 18 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज एविन लेविस बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद रेसी वान डर डसेन (45 रन, 24 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) और कप्तान क्रिस गेल (41 रन, 24 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) ने दूसरे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 53 रनों की साझेदारी कर जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा। हालांकि 71 के स्कोर पर सेंट किट्स ने दो लगातार विकेट गंवा दिए और जमैका की टीम एक बार फिर मैच में वापस आ गई। पहले क्रिस गेल और उसके बाद बेन कटिंग बिना खाता खोले आउट हो गए। 71 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद सेंट किट्स को 23 गेंद पर 57 रन चाहिए थे और महमदुल्लाह ने आखिर में 11 गेंद पर 28 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। रेसी वान डर डसेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही सेंट किट्स की टीम लगभग प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित कर चुकी है।

 


Fetching more content...