Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

CPL 18: गयाना अमेजन वॉरियर्स ने जमैका तलावास को 71 रनों से हराया, आंद्रे रसेल हुए फ्लॉप

FEATURED WRITER
59   //    19 Aug 2018, 10:06 IST

गयाना अमेजन वॉरियर्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग के 11वें मुकाबले में जमैका तलावास को 71 रनों से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की। गयाना अमेजन वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7  विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए। रनों का पीछा करने उतरी जमैका तलावास की पूरी टीम 16.2 ओवरों में 138 रनों पर ढेर हो गई। शिमरोन हेटमायर (100) को शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गयाना अमेजन वॉरियर्स टीम के कप्तान शोएब मलिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। टीम ने पहले 6 ओवरों के अंदर ही दोनों सलामी बल्लेबाज ल्यूक रोंकी (8) और चैडविक वॉल्टन (9) के विकेट गंवा दिए थे।इसके बाद शिमरोन हेटमायर ने कप्तान शोएब मलिक के साथ 112 रनों की शानदार साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में लेकर आए। आउट होने से पहले हेटमायर ने 49 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। मलिक ने भी कप्तानी पारी खेली और 33 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि दूसरे बल्लेबाज अंतिम ओवरों में तेज़ रन बनाने में नाकाम रहे, जिसके कारण गयाना की टीम अंत में 209 रन ही बना पाई। जमैका तलावास के लिए आंद्रे रसेल, ओशेन थॉम्स और क्रिश्मार संटोकी ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका तलावास की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने 16 के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज केन्नर लेविस (14) का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स और रॉस टेलर(30) ने 68 रनों की तेज साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। हालांकि इस साझेदारी के टूटने के बाद जमैका की पारी लड़खड़ा गई और वो नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। डेविड मिलर (11), रोवमैन पावेल (13) और इमाद वसीम (14) भी लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे। टीम के कप्तान आंद्रे रसेल भी महज 1 रन बनाकर आउट हुए। जमैका के लिए सबसे ज्यादा रन ग्लेन फिलिप्स (43) ने बनाए। गयाना के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे जमैका की टीम सिर्फ 138 रनों पर सिमट गई। गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए क्रिस ग्रीन और इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट लिए।

संक्ष्पित स्कोर:

गयाना अमेजन वॉरियर्स: 207-7

जमैका तलावास: 138

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...