COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

CPL 18: किरोन पोलार्ड की तूफानी पारी की बदौलत सेंट लूसिया स्टार्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स कोे 6 विकेट से हराया

FEATURED WRITER
58   //    25 Aug 2018, 11:01 IST

सेंट लूसिया स्टार्स ने कैरिबियाई प्रीमियर लीग के 15वें मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने आप को जीवित रखा। अमेजन वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। इसके जवाब में सेंट लूसिया स्टार्स ने 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। आंद्रे फ्लेचर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सेंट लूसिया स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। गयाना अमेजन वॉरियर्स को उनके सलामी बल्लेबाजों ने 33 रनों की शुरूआत दिलाई। हालांकि जल्द ही उनकी पारी लड़खड़ा गई और उन्होंने महज 62 रनों तक शिमरोन हेटमायर (1), चैडविक वॉल्टन (12), कप्तान शोएब मलिक (9) और ल्यूक रोंकी (24) के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद उनकी पारी थोड़ी संभली थी कि 95 रन तक टीम ने 6 विकेट गंवा दिए थे। एक समय तो ऐसा लग ही नहीं रहा था कि गयाना की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाएगी।

यहां से अंत में सोहेल तनवीर और रेयाद एमरिट ने बड़े शॉट लगाते हुए टीम का स्कोेर 140 तक पहुंचाया। तनवीर ने जहां 19 रन बनाए, तो एमरिट अंतिम गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए। सेंट लूसिया स्टार्स के लिए ओबेड मैक्कॉय और केस्रिक विलियम्स ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया स्टार्स की शुरूआत खराब रही और टीम ने 27 रनों तक लेंडल सिमंस (15) और रहकीम कॉर्नवाल (0) का विकेट गंवा दिया था। यहां से आंद्रे फ्लेचर ने डेविड वॉर्नर (23) के मिलकर 52 रन की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। हालांकि इसके बाद स्टार्स की टीम ने दो विकेट जल्द गंवाए और 14.4 ओवरों तक टीम का स्कोर 97-4 का हो गया था। फ्लेचर ने फिर किरोन पोलार्ड के साथ मिलकर शानदार साझेदारी करते हुए 18.1 ओवरों में ही टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। पोलार्ड ने इस बीच 18 गेंदों में 4 चौके और तीन छक्कों की मदद से 41 रनों की तूफानी पारी खेली। यहां तक कि 18वें ओवर में उन्होंने देवेंद्र बिशु के ओवर में 30 जड़कर मैच में अपनी टीम की ओर किया।

फ्लेचर ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए वीरासैमी परमॉल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए, तो इमरान ताहिर और देवेंद्र बिशु को एक-एक विकेट मिला।


FEATURED WRITER
Advertisement
Fetching more content...