Create
Notifications

सीपीएल 2020 - कम स्कोर वाले मैच में सेंट लूसिया ज्यूक्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को हराया

Photo- CPLT20
Photo- CPLT20
Nitesh

सीपीएल 2020 का 19वां मुकाबला काफी लो-स्कोरिंग रहा और इस मैच में सेंट लूसिया ज्यूक्स ने जीत हासिल की। पहले खेलते हुए सेंट लूसिया की टीम 18 ओवर में 92 रन बनाकर सिमट गई। लेकिन जवाब में डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस पूरे 20 ओवर खेलकर भी इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। सेंट लूसिया ज्यूक्स ने इस सीपीएल सीजन 5वीं जीत हासिल की, वहीं बारबाडोस की 5वीं हार है। सेंट लूसिया ने इस सीपीएल सीजन दूसरी बार बारबाडोस को हराया है।

बारबाडोस के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। महज 12 रन पर ही 2 विकेट चटकाकर बारबाडोस ने सेंट लूसिया को शुरुआती झटके दे दिए। मिडिल ऑर्डर में जरुर एक छोटी सी साझेदारी हुई लेकिन उसके बाद फिर सेंट लूसिया ने जल्दी-जल्दी अपने विकेट गंवा दिए। नजीबुल्लाह जादरण ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए और टीम के 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़ को भी नहीं छू सके। यही वजह रही कि पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 92 रन पर सिमट गई। बारबाडोस की तरफ से हेडन वॉल्श जूनियर ने 3 विकेट चटकाए।

बारबाडोस के लिए लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था और जॉनसन चार्ल्स और शाई होप की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत भी दे दी थी। जॉनसन चार्ल्स ने सबसे ज्यादा 32 और होप ने 14 रन बनाए। हालांकि इन दोनों का विकेट गिरने के बाद मैच का पासा पूरी तरह पलट गया। आखिरी 7 ओवर में बारबाडोस को जीत के लिए सिर्फ 30 रन चाहिए थे और उनके 7 विकेट शेष बचे थे, इसके बावजूद वो मुकाबला हार गए। हैरानी की बात ये रही कि पूरे ओवर खेलकर भी बारबाडोस इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। सेंट लूसिया के लिए जैवेल ग्लेन ने 11 रन देकर विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह से सीपीएल के एक लो स्कोरिंग मैच में सेंट लूसिया को जीत मिली।

सीपीएल प्वॉइंट्स टैली अपडेट

7 मैचों में 5 जीत के साथ सेंट लूसिया की टीम अभी सीपीएल प्वॉइंट्स टैली में दूसरे पायदान पर है। जबकि बारबाडोस इतने ही मैचों में 5 हार के साथ सीपीएल अंकतालिका में 5वें नंबर पर है।

संक्षिप्त स्कोर

सेंट लूसिया ज्यूक्स : 92/10 (नजीबुल्लाह जादरण 22, हेडेन वॉल्श 3/19)

बारबाडोस ट्राइटेंड्स : 89/7 (जॉनसन चार्ल्स 39, जैवेल ग्लेन 2/11)

ये भी पढ़ें: 4 विदेशी सलामी बल्लेबाज जो इस आईपीएल सीजन शतक बना सकते हैं


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...