सीपीएल 2020 : ब्रायन लारा स्टेडियम के आंकड़े

ब्रायन लारा स्टेडियम
ब्रायन लारा स्टेडियम

कैरेबियन प्रीमियर लीग यानि सीपीएल के 8वें सीजन का आगाज आज से हो जाएगा। सीपीएल का पहला मुकाबला ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और गयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच होना है। टूर्नामेंट का पहला ही मैच होने की वजह से दोनों टीमों में संतुलित खिलाड़ी और मजबूत एकादश की उम्मीद की जा सकती है। ये मैच ब्रायन लारा स्टेडियम में भारतीय समायनुसार रात 7:30 बजे से शुरु होगा।

इस बार का सीपीएल बाकी सीजन से अलग होगा। टूर्नामेंट का आयोजन केवल दो स्टेडियम में इस बार किया जाएगा। इनमें पहला नाम है ब्रायन लारा स्टेडियम, जहां पर पिछले सीजन का फाइनल मुकाबला भी खेला गया था। इस स्टेडियम में अभी तक सीपीएल के कुल 8 मुकाबले खेले गए हैं और उनमें से ज्यादातर मैचों में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने हिस्सा लिया है। इस सीजन इस स्टेडियम में 23 मैच खेले जाएंगे जिसमें सेमीफाइनल मुकाबले भी शमिल हैं।

इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है। अभी तक यहां खेले गए मुकाबलों में कोई भी टीम 200 रन का आंकड़ा नहीं छू पाई है। इसके अलावा दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को भी उतनी ही सफलता मिली है।

ब्रायन लारा स्टेडियम में इस बार कई अहम मुकाबले खेले जाएंगे। ऐसे में आइए जानते हैं इस ग्राउंड के कुछ आंकड़ों के बारे में।

सीपीएल 2020 से पहले ब्रायन लारा स्टेडियम के आंकड़ों पर एक नजर

जैसा कि हम पहले बता चुके हैं कि ट्रिनबागो नाइट राइडर्स इस ग्राउंड पर सबसे ज्यादा मुकाबले खेल चुकी है। ट्रिनबागो ने यहां पर 6 में से 4 मुकाबले जीते हैं। वहीं डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने 2 जीत हासिल की है। अन्य सभी टीमों का रिकॉर्ड इस मैदान में अच्छा नहीं है। आइए इस स्टेडियम के कुछ प्रमुख आंकड़ों पर नजर डालते हैं।

स्टेडियम का नाम : ब्रायन लारा स्टेडियम

कितने सीपीएल मैच खेले गए - 8

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते - 4

दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम ने जीते - 4

पहली पारी का औसत स्कोर - 157

हाईएस्ट टीम स्कोर - 171/6

न्यूनतम टीम स्कोर - 111/10

ये भी पढ़ें: जब एम एस धोनी सीएसके के लिए अपना आखिरी मैच खेलेंगे वही उनका फेयरवेल मैच होगा - वीवीएस लक्ष्मण

Quick Links

App download animated image Get the free App now