सीपीएल 2020 - पहले हफ्ते के बाद सबसे ज्यादा रन, विकेट और छक्के मारने वाले प्लेयर्स की लिस्ट

Photo Credit - WIPA
Photo Credit - WIPA

कैरेबियन प्रीमियर लीग यानि सीपीएल का पहला हफ्ता समाप्त हो चुका है। 18 अगस्त से सीपीएल के इस सीजन की शुरुआत हुई थी और तब से लेकर अभी तक कुल 10 मुकाबले खेले जा चुके हैं। किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली ट्रिनबागो नाइट राइडर्स 3 में से 3 मुकाबले जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है। वहीं सेंट लूसिया ज्यूक्स की टीम 4 मैचों में 3 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। आखिरी पायदान पर सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स जिन्हें अभी तक तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

सीपीएल 2020 का पहला हफ्ता खत्म होने के बाद हम आपको इस टूर्नामेंट के अभी तक के आंकड़ों के बारे में बताएंगे।

सबसे ज्यादा रन

गयाना अमेजन वॉरियर्स के शिमरोन हेटमायर ने अभी तक सबसे ज्यादा 138 रन बनाए हैं। उन्होंने 4 मैचों में 46 की औसत और 150 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं। इस दौरान 11 चौके और 5 छक्के उनके बल्ले से निकले हैं। वहीं दूसरे नंबर पर सेंट लूसिया ज्यूक्स के रोस्टन चेज हैं जिन्होंने 4 मैचों में 122 रन बनाए हैं।

सबसे ज्यादा विकेट

सीपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट सेंट लूसिया ज्यूक्स के स्कॉट कुगेलाइन ने लिए हैं। उन्होंने 4 मैचों में 12.70 की औसत से 10 विकेट चटकाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर गयाना अमेजन वॉरियर्स के इमरान ताहिर हैं जिन्होंने 4 मैचों में 8 विकेट लिए हैं।

सबसे ज्यादा छक्के

सीपीएल के पहले हफ्ते के दौरान सबसे ज्यादा छक्के डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्राइडेंट्स के कप्तान जेसन होल्डर ने लगाए हैं। उन्होंने 3 मैचों में 8 छक्के अभी तक लगाए हैं। दूसरे नंबर पर जमैका तलावाज के ग्लेन फिलिप्स हैं जिन्होंने 7 छक्के लगाए हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम

अभी तक इस सीजन में सबसे ज्यादा 527 रन गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम ने बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर सेंट लूसिया ज्यूक्स है जिन्होंने 524 रन बनाए हैं।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली टीम

इस लिस्ट में भी गयाना अमेजन वॉरियर्स सबसे आगे हैं। उन्होंने 28 विकेट लिए हैं, वहीं सेंट लूसिया के भी 28 ही विकेट हैं।

ये भी पढ़ें: सीपीएल 2020 - क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम के टी20 आंकड़े

Quick Links

App download animated image Get the free App now