सीपीएल 2020 - क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम के टी20 आंकड़े

क्वींस पार्क मैदान
क्वींस पार्क मैदान

सीपीएल 2020 का कारवां अब ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी से क्वींस पार्क ओवल के मैदान में पहुंच गया है। उद्घाटन मैच से लेकर अब तक पहले हफ्ते के सारे मुकाबले ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में खेले गए। अब दूसरे हफ्ते से सीपीएल के सारे मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेले जाएंगे। 2007 वर्ल्ड कप के दौरान इस मैदान में कई जबरदस्त मैचों का आयोजन हुआ था।

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने पिछले सीपीएल सीजन 5 मैचों के लिए क्वींस पार्क ओवल को अपना होम ग्राउंड बनाया था। ट्रिनबागो ने इस मैदान में कुल 33 सीपीएल मुकाबले खेले हैं और उसमें से 22 में जीत हासिल की है। जमैका तलावाज का भी रिकॉर्ड इस मैदान में अच्छा है और उन्होंने 10 में से 6 मैच जीते हैं।

ये भी पढ़ें: मैंने हमेशा यही सोचकर क्रिकेट खेला है कि मैं ही कप्तान हूं - के एल राहुल

हालांकि बारबाडोस ट्राइडेंट्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स का प्रदर्शन इस मैदान में उतना अच्छा नहीं रहा है। डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ने 8 में से केवल एक ही मुकाबला यहां पर जीता है। वहीं पैट्रियट्स को 4 में से एक मैच में जीत मिली है।

क्वींस पार्क ओवल मैदान में इस हफ्ते सीपीएल के कई मैच खेले जाने वाले हैं। ऐसे में आइए जानते हैं इस मैदान से जुड़े टी20 रिकॉर्ड्स के बारे में।

क्वींस पार्क ओवल मैदान का सीपीएल रिकॉर्ड

इस मैदान में अभी तक सीपीएल के कुल 36 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम और दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम की जीत का रिकॉर्ड बराबर रहा है।

स्टेडियम का नाम : क्वींस पार्क ओवल

सिटी - पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद

सीपीएल मैच खेले गए - 36

पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते - 18

दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम ने जीते - 18

पहली पारी का औसत स्कोर - 159

पहली पारी का उच्चतम स्कोर - 223/6, ट्रिनबागो नाइट राइडर्स vs जमैका तलावाज, सीपीएल 2018

सबसे ज्यादा बड़े स्कोर का पीछा - 225/6, जमैका तलावाज vs ट्रिनबागो नाइट राइडर्स, सीपीएल 2018

Quick Links

App download animated image Get the free App now