Create
Notifications

सीपीएल 2020 - सेंट लूसिया ज्यूक्स ने हासिल की पहली जीत, बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 7 विकेट से हराया

Photo Credit - CPLT20
Photo Credit - CPLT20
Nitesh

सीपीएल 2020 के 5वें मुकाबले में सेंट लूसिया ज्यूक्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही सेंट लूसिया ने सीपीएल के इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। इस सीजन के पहले सीपीएल मैच में उन्हें जमैका तलावाज से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। बारिश की वजह से सेंट लूसिया को 5 ओवरों में 47 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बारबाडोस ट्राइडेंट्स के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। जॉनसन चार्ल्स और शाई होप की सलामी जोड़ी ने अपनी टीम को जबरदस्त शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने 3.3 ओवरों में ही 35 रनों की शानदार साझेदारी की। जॉनसन चार्ल्स काफी आक्रामक अंदाज में दिखे और 19 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली। शाई होप ने 16 गेंद पर 19 रन बनाए।

हालांकि इसके बाद मध्यक्रम में बारबाडोस की पारी लड़खड़ा गई। सेंट लूसिया के स्पिनर्स ने पूरी तरह से विरोधी टीम के ऊपर शिकंजा कस लिया और बारबाडोस का स्कोर 14.3 ओवर में 109/7 हो गया। कप्तान जेसन होल्डर ने जरुर 12 गेंद पर 27 रनों की तेज पारी खेली लेकिन बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विकेट गंवा बैठे। एश्ले नर्स 15 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे। 18.1 ओवर में जब बारबाडोस का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन था तभी बारिश आ गई और उनकी पारी को वहीं समाप्त करना पड़ा। सेंट लूसिया ने 8 गेंदबाजों का उपयोग किया जिसमें से रोस्टन चेज ने सिर्फ 2 ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे खिलाड़ी जिनका चयन इस बार उनकी आईपीएल टीमों को काफी महंगा पड़ सकता है

सेंट लूसिया ज्यूक्स ने सीपीएल की अपनी पहली जीत दर्ज की

लगातार बारिश की वजह से मैच 5 ओवर का कर दिया गया और सेंट लूसिया के सामने जीत के लिए 47 रनों का लक्ष्य रखा गया। इस लक्ष्य को उन्होंने 4.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और सीपीएल में पहली जीत हासिल की। आंद्रे फ्लेचर 7 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे और मोहम्मद नबी ने 6 गेंद पर 15 रन बनाए। नबी को इस सीपीएल सीजन का पहला मैन ऑफ द मैच मिला।

संक्षिप्त स्कोर

बारबाडोस ट्राइडेंट्स : 131/7 DL (जॉनसन चार्ल्स 35, रोस्टन चेज 2/8)

सेंट लूसिया ज्यूक्स : 50/3 (आंद्रे फ्लेचर 16*, राशिद खान 2/24)

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके शायद आरसीबी को पछतावा हो रहा होगा


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...