सीपीएल 2020 - सेंट लूसिया ज्यूक्स ने दर्ज की सीजन की चौथी जीत, मोहम्मद नबी की घातक गेंदबाजी

Nitesh
मोहम्मद नबी का जबरदस्त प्रदर्शन
मोहम्मद नबी का जबरदस्त प्रदर्शन

सीपीएल 2020 के 15वें मुकाबले में सेंट लूसिया ज्यूक्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए सेंट किट्स की टीम 9 विकेट पर 110 रन ही बना पाई। सेंट लूसिया ने इस लक्ष्य को 14.4 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सेंट लूसिया के लिए मोहम्मद नबी ने सिर्फ 4 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। सेंट लूसिया ज्यूक्स की इस सीपीएल सीजन चौथी जीत है, वहीं सेंट किट्स की चौथी हार है।

सेंट लूसिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। महज 11 रन तक ही 4 विकेट गंवाकर सेंट किट्स की टीम मुश्किल में आ गई। मोहम्मद नबी की घातक गेंदबाजी की आगे सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। सेंट किट्स के टॉप ऑर्डर के 5 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू पाए।

मिडिल ऑर्डर में बेन डंक ने 33, कप्तान रयाड एमरिट ने 16 और अल्जारी जोसेफ ने 13 गेंद पर नाबाद 21 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर किसी तरह 100 के पार पहुंचाया।

सेंट लूसिया के लिए ये लक्ष्य बड़ा नहीं था और रहकीम कॉर्नवाल ने ताबड़तोड़ शुरुआत करके इसको और आसान बना दिया। उन्होंने सोहेल तनवीर के पहले ही ओवर में 20 रन बनाकर सेंट किट्स की बची हुई उम्मीदों को भी तगड़ा झटका दिया। कॉर्नवाल ने 11 गेंद पर 26 रन बनाए। इसके बाद रोस्टन चेज ने 27 गेंद पर नाबाद 27 और नजीबुल्लाह जादरण ने 24 गेंद पर 33 रन बनाकर अपनी टीम को सीपीएल में एक और आसान जीत दिला दी। सेंट किट्स के लिए इमरान खान ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

सीपीएल प्वॉइंट्स टेबल अपडेट

सेंट लूसिया की टीम 6 मैचों में 4 जीत के साथ सीपीएल अंक तालिका में दूसरे पायदान पर आ गई है। वहीं सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स 5 मैचों में 4 हार के साथ सीपीएल प्वॉइंट्स टैली में सबसे निचले पायदान पर है।

संक्षिप्त स्कोर

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स : 110/9 (बेन डंक 33, मोहम्मद नबी 5/15)

सेंट लूसिया ज्यूक्स : 111/4 (नजीबुल्लाह जादरण 33, इमरान खान 3/23)

Quick Links

App download animated image Get the free App now