Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सीपीएल 2020 - ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी बार जीता खिताब, फाइनल में सेंट लूसिया ज्यूक्स को हराया 

Photo Credit - WIPA
Photo Credit - WIPA
Nitesh
TOP CONTRIBUTOR
Modified 11 Sep 2020, 09:02 IST
न्यूज़
Advertisement

किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली ट्रिनबागो नाइट राइडर्स कैरेबियन प्रीमियर लीग यानि सीपीएल 2020 की चैंपियन बन गई है। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में ट्रिनबागो ने सेंट लूसिया ज्यूक्स को हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा किया। पहले खेलते हुए सेंट लूसिया ने 154 रन बनाए जिसे ट्रिनबागो ने 2 विकेट खोकर 19वें ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। ट्रिनबागो ने सीपीएल के लगातार 12 मुकाबले जीतकर इतिहास रच दिया।

ट्रिनबागो के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। सेंट लूसिया की शुरुआत काफी जबरदस्त रही। मात्र दूसरे ही ओवर में रहकीम कॉर्नवाल का विकेट गंवाने के बाद उन्होंने धुआंधार अंदाज में बैटिंग की। मार्क दयाल और आंद्रे फ्लेचर की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। मार्क दयाल ने 27 गेंद पर 29 और फ्लेचर ने 27 गेंद पर 39 रनों की पारी खेली।

मिडिल ऑर्डर में रोस्टन चेज ने 22 और नजीबुल्लाह जादरण ने 18 गेंद पर 24 रन बनाए। एक समय सेंट लूसिया की टीम का स्कोर 14वें ओवर में 115/4 था और वे काफी बेहतर पोजिशन में थे। लेकिन इसके बाद किरोन पोलार्ड की जबरदस्त गेंदबाजी ने उन्हें पूरे ओवर भी नहीं खेलने दिए। सेंट लूसिया की टीम 19.1 ओवर में 154 रन पर सिमट गई। पोलार्ड ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

ट्रिनबागो ने सीपीएल फाइनल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर हासिल किया

सीपीएल चैंपियन बनने के लिए ट्रिनबागो को 155 रनों की जरुरत थी। इससे पहले सीपीएल फाइनल में इतना बड़ा स्कोर कभी चेज नहीं हुआ था लेकिन ट्रिनबागो के बल्लेबाजों ने नया रिकॉर्ड बना दिया। ट्रिनबागो ने 19 रन तक 2 विकेट गंवा दिए थे लेकिन उसके बाद लेंडल सिमंस और डैरेन ब्रावो की जोड़ी ने अपनी टीम को 18.1 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा कर चैंपियन बना दिया।

सिमंस ने 49 गेंद पर 8 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 84 और डैरेन ब्रावो ने 47 गेंद पर 2 चौके और 6 छ्क्के की मदद से नाबाद 58 रनों की पारी खेली। डैरेन ब्रावो शुरुआत में फंस रहे थे और उनका स्ट्राइक रेट काफी कम था लेकिन बाद में उन्होंने इसे कवर कर लिया। इस तरह ट्रिनबागो ने सीपीएल फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर हासिल करके खिताब पर कब्जा किया।

लेंडल सिमंस को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए किरोन पोलार्ड को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

Advertisement

सेंट लूसिया ज्यूक्स - 154/10

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स - 157/2

Published 11 Sep 2020, 09:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit