Create

IPL से पहले निकोलस पूरन की जबरदस्त धुआंधार पारी, टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब

निकोलस पूरन ने शानदार पारी खेली (Photo-Espncricinfo)
निकोलस पूरन ने शानदार पारी खेली (Photo-Espncricinfo)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के 26वें मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) ने जमैका तलावाज (Jamaica Tallawahs) को 46 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए गयाना अमेजन वॉरियर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए, जवाब में जमैका तलावाज 19.1 ओवर में सिर्फ 123 रन पर सिमट गई। निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को उनकी जबरदस्त धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही गयाना के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए गयाना अमेजन वॉरियर्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग 12 रन बनाकर आउट हो गए। चंद्रपॉल हेमराज भी 13 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। शिमरोन हेटमायर और शोएब मलिक ने 23-23 रनों की पारी खेली।

निकोलस पूरन ने 39 गेंद पर 75 रनों की की धुआंधार पारी खेली

टीम के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने मिडिल ऑर्डर में जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 39 गेंद पर 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को 169 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एक समय जमैका तलावाज का स्कोर 97/3 था और बेहतरीन तरीके से वो रन चेज कर रहे थे। हालांकि इसके बाद 26 रन के अंतराल में 7 विकेट उन्होंने गंवा दिए और टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। गु़डाकेश मोटी ने एक ही ओवर में दो विकेट चटकाकर जमैका तलावाज को दबाव में ला दिया और इसके बाद वो उबर ही नहीं पाए।

क्रिक मेकैंजी ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए, जबकि शामराह ब्रूक्स ने 20 गेंद पर 21 रनों की पारी खेली। गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत गयाना ने शानदार जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment