Create

आंद्रे रसेल ने जड़ा सीपीएल का सबसे तेज अर्धशतक, विस्फोटक बल्लेबाजी कर टीम को दिलाई रिकॉर्ड जीत

जमैका तलावाज ने सीपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया
जमैका तलावाज ने सीपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया
reaction-emoji
सावन गुप्ता

सीपीएल 2021 (CPL) के तीसरे मुकाबले में जमैका तलावाज (Jamaica Tallawahs) ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। जमैका तलावाज ने सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) को रिकॉर्ड 120 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए जमैका तलावाज ने आंद्रे रसेल (Andre Russell) के धुआंधार अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए, जवाब में सेंट लूसिया की टीम 135 रन पर ही सिमट गई। कैरेबियन प्रीमियर लीग के इतिहास में ये किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है।

सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। पहले बैटिंग करते हुए जमैका तलावाज की सलामी जोड़ी ने टीम को जबरदस्त शुरूआत दी। चैडविक वाल्टन और केनार लुईस ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 6 ओवरों में 81 रनों की जबरदस्त साझेदारी की।

वॉल्टन ने 29 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 47 रनों की पारी खेली। वहीं केनार लुईस ने 21 गेंद पर 2 चौके और 5 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 48 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में हैदर अली और कप्तान रोवमेन पॉवेल ने भी बेहतरीन पारियां खेली। हैदर अली ने 32 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 45 रन बनाए और कप्तान रोवमेन पॉवेल ने 26 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रन बनाए।

आंद्रे रसेल ने सिर्फ 14 गेंद पर 50 रन बनाए

इसके बाद आंद्रे रसेल ने सीपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। आंद्रे रसेल ने सिर्फ 14 गेंद पर 3 चौके और 6 ताबड़तोड़ छक्के की बदौलत 50 रनों की नाबाद पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स की टीम शुरूआत से ही दबाव में आ गई। सलामी बल्लेबाजों के अलावा मिडिल ऑर्डर भी फ्लॉप रहा और टीम ने 56 रन तक छह विकेट गंवा दिए। कप्तान फाफ डू प्लेसी खाता भी नहीं खोल पाए।

टिम डेविड ने 28 गेंद पर 56 रनों की पारी खेलकर टीम को किसी तरह एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वहाब रियाज ने भी 26 रन बनाए। हालांकि पूरी टीम 17.3 ओवर में 135 रन पर सिमट गई और उन्हें 120 रन से हार का सामना करना पड़ा। ये सीपीएल इतिहास में किसी भी टीम की सबसे बड़ी हार है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...