Create

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने जीता सीपीएल का खिताब, आखिरी गेंद पर मिली रोमांचक जीत

डॉमिनिक क्रेक्स ने बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को आखिरी गेंद पर चैंपियन बना दिया
डॉमिनिक क्रेक्स ने बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को आखिरी गेंद पर चैंपियन बना दिया
reaction-emoji
सावन गुप्ता

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 (CPL) का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में सेंट किट्स ने सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) को तीन विकेट से हराया और खिताबी जीत दर्ज की। पहले बैटिंग करते हुए सेंट लूसिया किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए, जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए सेंट लूसिया किंग्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 25 रन के स्कोर पर ही आंद्रे फ्लेचर के रूप में टीम को पहला झटका लग गया। वो 11 रन बनाकर आउट हुए। नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसी के चोटिल होने की वजह से एक बार फिर कप्तानी आंद्रे फ्लेचर ने ही की।

रहकीम कॉर्नवाल ने शानदार पारी खेली और 32 गेंद पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में रोस्टन चेज ने भी बेहतर प्रदर्शन किया और 40 गेंद पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन बनाए। निचले क्रम में कीमो पॉल ने 21 गेंद पर 39 रन बनाकर टीम को 159 के स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही। दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल बिना खाता खोले आउट हो गए, वहीं एविन लुईस भी सिर्फ छह रन ही बना सके। मिडिल ऑर्डर में जोशुआ डिसिल्वा ने 37 और शेरफेन रदरफोर्ड ने 25 रन बनाए।

डॉमिनिक ड्रेक्स ने आखिरी गेंद पर टीम को दिलाई जीत

🇰🇳 @sknpatriots are the CPL 2021 champions! Congratulations 🏆 #CPL21 #SLKvSKNP #CPL21 #CricketPlayedLouder https://t.co/2qZO9LDtRC

हालांकि एक समय 95 रन पर पांच विकेट गंवाकर टीम मुश्किल में थी लेकिन डॉमिनिक ड्रेक्स ने शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। उन्होंने 24 गेंद पर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रन बनाए। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे और डॉमिनिक ड्रेक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आखिरी गेंद पर अपनी टीम को चैंपियन बना दिया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए रोस्टन चेज को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...