Create
Notifications

टिम डेविड और रोस्टन चेज के शानदार प्रदर्शन से टीम को मिली पहली जीत, टिम साइफार्ट की धुआंधार पारी गयी बेकार

रोस्टन चेज ने बल्ले और गेंद के साथ टीम की जीत में योगदान दिया
रोस्टन चेज ने बल्ले और गेंद के साथ टीम की जीत में योगदान दिया
ANALYST

सीपीएल 2021 (CPL) के सातवें मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) ने इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। सेंट लूसिया किंग्स ने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) को एक रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए सेंट लूसिया किंग्स ने रोस्टन चेज की बेहतरीन बल्लेबाजी और टिम डेविड (Tim David ) की शानदार पारी की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए, जवाब में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना पाई। रोस्टन चेज को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित और सेंट लूसिया किंग्स के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। रहकीम कॉर्नवॉल ने 14 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 23 रन बनाये। वहीं उनके जोड़ीदार आंद्रे फ्लेचर ने 25 गेंदों में 3 छक्के लगाते हुए 28 रन बनाये। हालांकि टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और 15 गेंदों में 10 रन ही बना पाए।

निचले क्रम में टिम डेविड की शानदार पारी

69 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद सेंट लूसिया किंग्स के लिए रोस्टन चेज और टिम डेविड ने पांचवे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। रोस्टन चेज ने 24 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाये। वहीं टिम डेविड ने 32 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 43 रन की पारी खेली। अंत में कीमो पॉल ने भी 8 गेंदों में 12 रन बनाये। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए रवि रामपॉल ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को लेंडल सिमंस और वेबस्टर की जोड़ी ने ठोस शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। सिमंस 30 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। वहीं वेबस्टर ने 17 गेंदों में 18 रन की पारी खेली। टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड इस बार खास कमाल नहीं दिखा पाए और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

हालांकि यहां से कॉलिन मुनरो और टिम साइफार्ट ने चौथे विकेट के लिए 21 गेंदों में नाबाद 50 रन की साझेदारी निभाई लेकिन यह साझेदारी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रही। मुनरो 47 गेंदों में 40 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं टिम साइफार्ट भी 16 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद लौटे। रोस्टन चेज ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 17 रन खर्च करते हुए 1 विकेट भी हासिल किया।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now