Create

शेल्डन कॉट्रेल ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को दिलाई रोमांचक जीत, धुआंधार पारी खेलकर किया हैरान

शेल्डन कॉट्रेल ने खेली धुआंधार पारी
शेल्डन कॉट्रेल ने खेली धुआंधार पारी

सीपीएल 2021 (CPL) के 14वें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने बारबाडोस रॉयल्स (Barbados Royals) को 2 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए बारबाडोस रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। जवाब में सेंट किट्स ने आखिरी गेंद पर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। शेल्डन कॉट्रेल को निचले क्रम में धुआंधार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले सेंट किट्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारबाडोस रॉयल्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज शाई होप सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 26 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रन बनाए।

मिडिल ऑर्डर में भारतीय विकेटकीपर स्मित पटेल ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने 48 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में कप्तान जेसन होल्डर ने 7 गेंद पर 19 रन बनाए और बारबाडोस को 160 के स्कोर तक पहुंचाया। सेंट किट्स की तरफ से कप्तान ब्रावो ने 26 रन देकर 4 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स के सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। डेवोन थॉमस ने 32 गेंद पर 26 और एविन लुईस ने 11 गेंद पर 19 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में क्रिस गेल ने भी तूफानी पारी खेली और 39 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से शानदार 42 रन बनाए।

इसके बावजूद सेंट किट्स ने 98 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे। आखिरी 29 गेंद पर जीत के लिए 66 रन चाहिए थे और सिर्फ 4 विकेट बचे हुए थे। यहां से जीत मिलना काफी मुश्किल लग रहा था।

शेल्डन कॉट्रेल ने छक्के से दिलाई टीम को जीत

हालांकि निचले क्रम में डॉमिनिक ड्रेक्स और शेल्डन कॉट्रेल ने ताबड़तोड़ पारी खेल अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी। ड्रेक्स ने 15 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए और कॉट्रेल ने भी 7 गेंद पर 20 रनों की नाबाद पारी खेली। आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे और शेल्डन कॉट्रेल ने जबरदस्त छक्का लगाकर जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment