Create
Notifications

सीपीएल में टीम का नाम बदलकर पंजाब किंग्स की तर्ज पर रखा गया

निरंजन
visit

सीपीएल (CPL) फ्रैंचाइज़ी सेंट लूसिया जूक्स को अब सेंट लूसिया किंग्स कहा जाएगा, क्योंकि फ्रैंचाइज़ी ने सोमवार (2 अगस्त) को एक नए टीम लोगो के साथ एक नई ब्रांड पहचान का अनावरण किया। आईपीएल में पंजाब किंग्स के मालिक ही इस टीम के मालिक हैं। ऐसे में वह एक विशेष ब्रांड पहचान बनाना चाहते हैं। यही कारण है कि टीम का नाम बदला गया है। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का नाम भी बदलकर पंजाब किंग्स किया गया था।

सीपीएल ने एक बयान जारी कर बताया कि सेंट लूसिया किंग्स आईपीएल में अपने सहयोगियों के साथ ब्रांडिंग और अन्य संपत्ति साझा करेगी क्योंकि स्वामित्व टीम दो ब्रांडों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए आगे बढ़ेगी। पिछले साल के हीरो सीपीएल टूर्नामेंट में उपविजेता के रूप में अभियान समाप्त होने के बाद नए मालिकों को टीम की सफलताओं पर तालमेल बैठाने में मदद मिलेगी।

सेंट लूसिया किंग्स उन तीन सीपीएल टीमों में से एक है जिसका स्वामित्व एक ऐसे समूह के पास है जो आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी भी चलाता है। उन्हें पिछले साल केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा खरीदा गया था और 2020 सीज़न में वे उपविजेता रहे। कोलकाता नाइटराइडर्स, जो ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के मालिक हैं और राजस्थान रॉयल्स ने पिछले हफ्ते बारबाडोस ट्राइडेंट्स में बहुमत हिस्सेदारी खरीदी थी, अन्य दो आईपीएल टीमें हैं जिनकी सीपीएल में सिस्टर फ्रैंचाइज़ी हैं। बारबाडोस की टीम का नाम बदलकर बारबडोस रॉयल्स किया गया है।

सेंट लूसिया किंग्स के सीईओ सतीश मेनन का कहना है कि सेंट लूसिया किंग्स केपीएच ड्रीम क्रिकेट ब्रांड की स्थिति के अनुरूप है और हम मानते हैं कि हमारे लिए सिस्टर ब्रांड और इसके अंतर्निहित मूल्यों को मदर ब्रांड के साथ मिलाने का यह एक सही समय था।

आगामी सीज़न के लिए टीम का नेतृत्व फाफ डू प्लेसी करेंगे, जिसमें एंडी फ्लावर कोच और डैरेन सैमी सहायक कोच और मेंटर होंगे। टूर्नामेंट का 2021 संस्करण अगस्त के अंत में शुरू होगा। आईपीएल से इसका किसी भी तरह का टकराव नहीं होगा क्योंकि तीन टीमों के मालिक ही आईपीएल से सम्बन्ध रखते हैं। बीसीसीआई ने भी क्रिकेट वेस्टइंडीज से बात करके शेड्यूल उस हिसाब से रखने का आग्रह किया था।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now