Create

कार्लोस ब्रैथवेट की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार, लेंडल सिमंस ने बनाए ताबड़तोड़ रन

लेंडल सिमंस ने ताबड़तोड़ 70 रनों की पारी खेली
लेंडल सिमंस ने ताबड़तोड़ 70 रनों की पारी खेली

सीपीएल 2021 (CPL) के 18वें मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने जमैका तलावाज (Jamaica Tallawahs) को 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए जमैका तलावाज ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए, जवाब में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने इस लक्ष्य को 17.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए जमैका तलावाज की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 15 रन तक ही टीम ने अपने 5 विकेट गंवा दिए। टॉप ऑर्डर के सारे बल्लेबाज फ्लॉप हो गए।

ऐसा लगा कि जमैका की टीम 50 रन तक भी नहीं पहुंच पाएगी। हालांकि इसके बाद निचले क्रम में कार्लोस ब्रैथवेट और इमाद वसीम ने पारी को संभाला। दोनों ही खिलाड़ियों ने छठे विकेट के लिए 83 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। इस दौरान इमाद वसीम ने 38 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रन बनाए और कार्लोस ब्रैथवेट ने 40 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली।

दिग्ग्गज बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने भी 8 गेंद पर नाबाद 20 रन बनाकर टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया। आखिरी 21 गेंद पर 46 रन बने।

लेंडल सिमंस ने 45 गेंद पर 70 रनों की धुआंधार पारी खेली

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को भी पहला झटका जल्द ही लग गया। सलामी बल्लेबाज सुनील नारेन 9 रन बनाकर 11 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद लेंडल सिमंस और कॉलिन मुनरो ने दूसरे विकेट के लिए जबरदस्त साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने 102 रनों की पार्टनरशिप की। इस दौरान सिमंस ने 45 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 70 रन बनाए, जबकि मुनरो ने 34 गेंद पर 34 रन बनाए। आखिर में डैरेन ब्रावो ने 14 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment