Create
Notifications

सेंट लूसिया किंग्स ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को हराकर फाइनल में बनाई जगह, आरसीबी के नए खिलाड़ी ने किया कमाल

पोलार्ड की टीम को मिली हार (Photo Credit - CPL)
पोलार्ड की टीम को मिली हार (Photo Credit - CPL)
SENIOR ANALYST

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) को 21 रनों से हरा दिया और इसके साथ ही फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले खेलते हुए सेंट लूसिया किंग्स ने चार विकेट के नुकसान पर 205 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम 19.3 ओवर में 184 रन बनाकर सिमट गई। डेविड विसे को उनके जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन (34 रन एवं 5 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले सेंट लूसिया किंग्स ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। लगातार दूसरे मुकाबले में भी टीम को बिना फाफ डू प्लेसी के उतरना पड़ा जो इस वक्त अपनी इंजरी से जूझ रहे हैं। उनकी जगह आंद्रे फ्लेचर ने एक बार फिर कप्तानी की।

पहले बैटिंग करने उतरी सेंट लूसिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ एक रन के स्कोर पर ही सलामी बल्लेबाज रहकीम कॉर्नवाल पवेलियन लौट गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान आंद्रे फ्लेचर और मार्क दयाल के बीच 73 रनों की शानदार साझेदारी हुई। हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि इस दौरान फ्लेचर ने सिर्फ चार रन बनाए और बाकी के रन मार्क दयाल ने बनाए।

फ्लेचर के आउट होने के बाद मार्क दयाल ने रोस्टन चेज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। इस दौरान मार्क दयाल ने सिर्फ 44 गेंद पर पांच चौके और छह छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 78 रन बनाए और रोस्टन चेज ने 36 रनों की पारी खेली।

टिम डेविड और डेविड विसे के बीच हुई शानदार साझेदारी

आखिर में डेविड विसे और टिम डेविड ने पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। डेविड विसे ने 21 गेंद पर नाबाद 34 और टिम डेविड ने 17 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के हर बल्लेबाज को अच्छी शुरूआत मिली लेकिन उसे वो बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

सुनील नारेन ने 30, कॉलिन मुनरो ने 28, दिनेश रामदीन ने 29, डैरेन ब्रावो ने 25 और आखिर में कप्तान किरोन पोलार्ड ने 13 गेंद पर 26 रनों की पारी खेली। आखिरी चार ओवरों में टीम को जीत के लिए 47 रन चाहिए थे लेकिन डेविड विसे ने घातक गेंदबाजी कर ये रन नहीं बनाने दिए। उन्होंने चार ओवरों में 39 रन देकर पांच विकेट लिए।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now