Create

फाफ डू प्लेसी की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार, प्रमुख गेंदबाज की जबरदस्त गेंदबाजी

बारबाडोस रॉयल्स ने हासिल की जीत (Photo Credit - WIPA)
बारबाडोस रॉयल्स ने हासिल की जीत (Photo Credit - WIPA)
सावन गुप्ता

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के छठे मुकाबले में बारबाडोस रॉयल्स ने सेंट लूसिया किंग्स को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 11 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। बारिश की वजह से सेंट लूसिया किंग्स को 9 ओवरों में 103 रनों का टार्गेट दिया गया। हालांकि टीम 4 विकेट खोकर 91 रन तक ही पहुंच पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। काइले मेयर्स को उनके बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन (36 रन एवं 4 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारबाडोस रॉयल्स की शुरूआत अच्छी रही और रहकीम कॉर्नवाल और काइले मेयर्स की सलामी जोड़ी ने 4.5 ओवरों में 49 रनों की ताबड़तोड़ शुरूआत दी। कॉर्नवाल ने 17 गेंद पर 32 रन बनाए और मेयर्स ने 23 गेंद पर 36 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में क्विंटन डी कॉक ने 25 गेंद पर 24 रन बनाए। इसके बाद लोअर ऑर्डर में डेविड मिलर ने 15 गेंद पर नाबाद 24 रन बनाकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

काइले मेयर्स ने की खतरनाक गेंदबाजी

बारिश के कारण सेंट लूसिया को 9 ओवरों में 103 रन बनाने का टार्गेट मिला लेकिन उनकी शुरूआत काफी खराब रही। महज 7 रन तक ही 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसी और अल्जारी जोसेफ ने मोर्चा संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 84 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। फाफ डू प्लेसी ने 20 गेंद पर 2 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। वहीं अल्जारी जोसेफ ने 18 गेंद पर 29 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन इसके बावजूद टीम को जीत नहीं दिला पाए। बारबडोस की तरफ से काइल मेयर्स ने घातक गेंदबाजी की और 2 ओवरों में सिर्फ 4 रन देकर 4 विकेट लिए।

वहीं सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और गयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच मुकाबला लगातार बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...