Create

CPL 2022: 'बेबी एबी' ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जड़े लगातार पांच छक्के, वीडियो हुआ वायरल 

ब्रेविस ने लगातार पांच छक्के लगाने का कारनामा किया
ब्रेविस ने लगातार पांच छक्के लगाने का कारनामा किया
Ankit

दक्षिण अफ्रीका के अनकैप्ड बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने इस समय खेली जा रही कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) में अपना कमाल दिखाया है। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की टीम से खेलते हुए ब्रेविस ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच में लगातार पांच छक्के जड़ डाले।

प्रोविडेंस में खेले गए मुकाबले में ब्रेविस आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी के लिए आए। 19वें ओवर की चौथी गेंद में ब्रेविस ने बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अकील होसिन पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से बड़ा छक्का लगा दिया। इसके बाद की अगली दो गेंदों पर भी उन्होंने छक्के लगाने में सफलता हासिल की। इसके बाद ब्रेविस का सामना पारी का 20वां ओवर फेंकने आए डेरिन डुपाविलोन से हुआ, जिनकी आखिरी दो गेंदों पर उन्होंने दो छक्के लगा दिए। ब्रेविस ने मैच में सिर्फ छह गेंदे खेली और पांच छक्कों की बदौलत नाबाद 30 रन बनाए।

Dewald Brevis 5 sixes in a row 30*(6) 🔥🔥🔥 https://t.co/faGyEvD84z

गौरतलब हो कि ब्रेविस के खेलने का अंदाज पूर्व प्रोटियाज दिग्गज एबी डीविलियर्स की तरह है, इसीलिए उन्हें 'बेबी एबी' के नाम से भी जाना जाता है। ब्रेविस ने अंडर-19 विश्व कप में अपनी छाप छोड़ी थी, जिसके बाद उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया था। हालांकि, वह अब तक दक्षिण अफ्रीका की सीनियर टीम से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल सके हैं।

सेंट किट्स ने जीता मैच

वहीं अगर मैच की बात की जाय तो सेंट किट्स ने ट्रिनबागो को सात रन से हरा दिया। सेंट किट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। सेंट किट्स की टीम से शेरफेन रदरफोर्ड ने 50 गेंदों में 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जवाब में ट्रिनबागो पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 156 रन ही बना पाई। ट्रिनबागो से विकेटकीपर बल्लेबाज टिम साइफर्ट ने 47 गेंदों में 59 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...