शाकिब अल हसन की तूफानी बल्लेबाजी से टीम को मिली जीत, जेसन होल्डर की टीम को मिली हार 

शाकिब अल हसन ने शानदार बल्लेबाजी की  (Photo Credit - WIPA)
शाकिब अल हसन ने शानदार बल्लेबाजी की (Photo Credit - WIPA)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2022) में 25 सितम्बर को दो मुकाबले होने थे लेकिन जमैका तलावास और सेंट लूसिया किंग्स के बीच होने वाला पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। वहीं दूसरे मुकाबले में गयाना अमेज़न वॉरियर्स ने बारबाडोस रॉयल्स को 5 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस की पूरी टीम 17.3 ओवर में ही 125 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई, जवाब में गयाना ने 14.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाते हुए मैच अपने नाम किया। गयाना के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

गयाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और बारबाडोस रॉयल्स को शुरूआती झटके दिए। बारबाडोस ने महज 8 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए। कप्तान काइल मेयर्स खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं रहकीम कॉर्नवाल 2 और हैरी टेक्टर 5 रन बनाकर आउट हुए। आज़म खान भी 20 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह विकेटों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा लेकिन एक छोर से जेसन होल्डर ने टिक कर बल्लेबाजी करने का प्रयास किया और आउट होने से पहले 39 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 40 रनों की पारी खेली। अन्य बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। गयाना के लिए रोमारियो शेफर्ड ने तीन विकेट चटकाए। वहीं कीमो पॉल और ओडियन स्मिथ ने भी दो-दो और शाकिब अल हसन ने एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए गयाना की शुरुआत भी खराब रही और ओपनिंग बल्लेबाज चंद्रपॉल हेमराज खाता भी नहीं खोल पाए। शाई होप भी 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से शाकिब अल हसन ने कमाल संभाली और टीम के दूसरे ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ साथ मिलकर 79 रन जोड़े। गुरबाज 22 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब ने 30 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन का योगदान दिया और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। निचले क्रम में कीमो पॉल ने नाबाद 12 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar