कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का धमाकेदार आगाज, मोहम्मद आमिर की टीम ने जीता पहला मुकाबला

कैरेबियन प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला काफी जबरदस्त हुआ
कैरेबियन प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला काफी जबरदस्त हुआ

वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की शुरूआत हो गई है और पहला मैच जमैका तलावास और सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स के बीच खेला गया। इस मैच में जमैका तलावास ने आसानी से सेंट किट्स को 47 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जमैका तलावास ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। जवाब में सेंट किट्स की टीम 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना पाई। ब्रैंडन किंग को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। जमैका तलावास के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए जबरदस्त शतकीय साझेदारी की। ब्रैंडन किंग और केनार लुइस की सलामी जोड़ी ने 14.3 ओवरों में 116 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को जबरदस्त शुरूआत दी।

ब्रैंडन किंग ने 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली

इस दौरान केनार लुइस ने 46 गेंद पर 6 छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। वहीं ब्रैंडन किंग ने 57 गेंद पर 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद कप्तान रोवमेन पॉवेल ने 15 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। सेंट किट्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवरों में 46 रन दे दिए और सिर्फ 1 विकेट ले पाए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी सेंट किट्स की टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही। सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर ने 34 गेंद पर 31 रन बनाए। वहीं शेरफेन रदरफोर्ड ने भी 22 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली। हालांकि बाकी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सके और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। मोहम्मद आमिर ने जमैक की तरफ से किफायती गेंदबाजी की और एक विकेट भी लिया। निकोलस गॉर्डन ने 3 विकेट लिए। इमाद वसीम ने भी 20 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता