CPL 2023 : जमैका तालावास ने किया बड़ा बदलाव, चैंपियन कप्‍तान को बारबाडोस रॉयल्‍स से ट्रेड किया

2017 HERO Caribbean Premier League - St Kitts and Nevis v Jamaica Tallawahs
रोवमैन पॉवेल से उम्‍मीद है कि वो रॉयल्‍स का भी नेतृत्‍व करेंगे

जमैका तालावास (Jamaica Tallawahs) को पिछले सीजन में चैंपियन बनाने वाले कप्‍तान रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) को कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2023 (CPL 2023) से पहले बारबाडोस रॉयल्‍स (Barbados Royals) में ट्रेड किया गया है। वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के मौजूदा टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान रोवमैन पॉवेल से उम्‍मीद है कि वो रॉयल्‍स का भी नेतृत्‍व करेंगे, जो पिछले सीजन में रनर्स-अप रही थी।

लेग स्पिनर हेडन वॉल्‍श जूनियर को रॉयल्‍स से तालावास में ट्रेड किया गया है। वॉल्‍श जूनियर 2019 में बारबाडोस फ्रेंचाइजी के साथ अपने पहले साल में प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे। वो आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ नेट गेंदबाज के रूप में काम कर चुके हैं।

रोवमैन पॉवेल ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किया और लिखा, 'भारी दिल के साथ बताना चाहूंगा कि तालावास के साथ मेरा समय खत्‍म हो गया है। मैंने जिंदगी भर के दोस्‍त बनाए और यादें ऐसी हैं कि मैं कभी भूल नहीं पाऊंगा। मैंने अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी के लिए दो सीपीएल खिताब जीते, जिसमें से एक बतौर कप्‍तान जीता। इसका मैं हमेशा जश्‍न मनाऊंगा।'

उन्‍होंने आगे लिखा, 'मेरा रॉयल्‍स से जुड़ने पर ध्‍यान है और अपने सीपीएल करियर का नया अध्‍याय शुरू करूंगा। पिछले कुछ सालों में तालावास में अपने सभी खिलाड़‍ियों और कोचों का धन्‍यवाद देना चाहता हूं, जो इस यात्रा का हिस्‍सा रहे। मैं तालावास के सभी फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्‍होंने हमारा समर्थन किया।'

बता दें कि रोवमैन पॉवेल से पहले स्‍थानीय स्‍टार्स क्रिस गेल और आंद्रे रसेल भी तालावास से अलग हो चुके हैं। गेल ने अप्रैल 2020 से तालावास से किनारा किया था क्‍योंकि उस समय फ्रेंचाइजी के सहायक कोच रामनरेश सरवन के साथ उनका विवाद हुआ था।

गेल ने कहा था कि वो अपनी घरेलू टीम जमैका की यूनिफॉर्म में करियर का अंत करना चाहते थे, लेकिन यह सपना अब खत्‍म होता नजर आ रहा है। गेल ने सरवन पर अलग होने का आरोप लगाया था। वहीं आंद्रे रसेल सीपीएल 2022 से पहले तालावास से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स में गए। रसेल ने तालावास से अलग होने के बाद फ्रेंचाइजी को बुरा भला कहा था।

बता दें कि 17 अगस्‍त से 24 सितंबर तक सीपीएल 2023 का आयोजन पांच कैरेबियाई देशों में होगा। जमैका को इस सीजन में किसी मैच की मेजबानी करने का मौका नहीं मिलेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now