इमाद वसीम की टीम ने हासिल की जबरदस्त जीत, अगले दौर में बनाई जगह

Photo Credit -  Jamaica Tallawahs Twitter
Photo Credit - Jamaica Tallawahs Twitter

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2023) के एलिमिनेटर मुकाबले में जमैका तलावास ने सेंट लूसिया किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट लूसिया किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 125 रन ही बना पाई। इसके जवाब में जमैका तलावास ने इस टार्गेट को 17.2 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। फैबियन एलेन को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही जमैका ने क्वालीफायर में जगह बना ली है, जबकि सेंट लूसिया किंग्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

जमैका के कप्तान ब्रैंडन किंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से सही साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी सेंट लूसिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 6 रन के स्कोर पर ही उन्हें पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। जॉनसन चार्ल्स 13 और भानुका राजपक्षा सिर्फ 14 रन ही बना सके। अल्जारी जोसेफ खाता भी नहीं खोल सके। कप्तान सिकंदर रजा ने 19 रन बनाए और रोस्टन चेज ने सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी खेली। टीम लगातार अपने विकेट गंवाती रही और 125 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। जमैका की तरफ से फैबियन एलेन ने सिर्फ 25 रन देकर 4 विकेट लिए।

जमैका तलावास ने हासिल की एक आसान जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी जमैका के लिए उनके सलामी बल्लेबाजों ने अच्छा पारियां खेली। कप्तान ब्रैंडन किंग ने 19 गेंद पर 30 और एलेक्स हेल्स ने 17 गेंद पर 24 रन बनाए। इसके बाद निचले क्रम में रेमन रीफर ने नाबाद 30 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। सेंट लूसिया की तरफ से मैथ्यू फोर्ड ने 4 विकेट लिए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। अब जमैका एक और जीत हासिल करके फाइनल में जा सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता