Create

आयरलैंड और स्कॉटलैंड टूर के लिए क्रेग एरविन को बनाया गया जिम्बाब्वे टीम का कप्तान

South Africa v Zimbabwe - 2015 ICC Cricket World Cup
South Africa v Zimbabwe - 2015 ICC Cricket World Cup

आयरलैंड और स्कॉटलैंड टूर के लिए जिम्बाब्वे (Zimbabwe) का कप्तान क्रेग एरविन (Craig Ervine) को बनाया गया है। जिम्बाब्वे ने पिछले हफ्ते ही टीम का ऐलान किया था लेकिन कप्तान के नाम का खुलासा नहीं किया था। अब क्रेग एरविन को कप्तान बनाया गया है।

2020 की शुरूआत से ही लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में जिम्बाब्वे के कई कप्तान बदले जा चुके हैं। चामू चिभाभा, ब्रेंडन टेलर, सिकंदर रजा और टेस्ट कैप्टन सीन विलियम्स को कप्तान के तौर पर आजमाया जा चुका है।

क्रेग एरविन पहली बार लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में जिम्बाब्वे की कप्तानी करेंगे। इससे पहले 2020 में बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मुकाबले में उन्होंने कप्तानी की थी और अब उन्हें सफेद गेंद क्रिकेट में टीम का कप्तान बनाया गया है।

क्रेग एरविन ने अभी तक अपने करियर में कुल 18 टेस्ट, 96 वनडे और 26 टी20 मुकाबले खेले हैं। कोरोना की वजह से वो बांग्लादेश के खिलाफ किसी भी सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

जिम्बाब्वे की टीम आयरलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है और इस टूर की शुरूआत 27 अगस्त से होगी। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। पहले ये टूर 6 अगस्त से होना था लेकिन कोविड-19 प्रोटोकॉल्स की वजह से इसे रिशेड्यूल करना पड़ा।

वनडे सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होगी । जिम्बाब्वे की टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वॉइंट्स टेबल में इस वक्त निचले पायदान पर है। आयरलैंड टूर के बाद जिम्बाब्वे तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्कॉटलैंड का दौरा करेगी।

चयनकर्ताओं ने उन 15 खिलाड़ियों को टीम में रखा है, जो बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा थे। आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद की जा सकती है।

आयरलैंड और स्कॉटलैंड टूर के लिए जिम्बाब्वे की पूरी टीम इस प्रकार है

रयान बर्ल, रेजिस चकाबवा, तेंडई चतारा, क्रेग एरविन (कप्तान), ल्यूक जोंगवे, टिनाशे कामुनहुकुम्वे, वेस्ली मैधेवेरे, तैडिवानशे मरुमानी, वेलिंग्टन मसाकाद्जा, तैरिसाई मुसकंदा, ब्लेसिंग मुजराबानी, डियोन मैयर्स, रिचर्ड एनगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्भा, ब्रेंडन टेलर, सीन विलियम्स, डोनाल्ड तिरिपानो।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment