Create
Notifications

जिम्बाब्वे की टीम को नया सीमित ओवर कप्तान मिला

उनको सिर्फ सीमित ओवर क्रिकेट के लिए कप्तान चुना गया है
उनको सिर्फ सीमित ओवर क्रिकेट के लिए कप्तान चुना गया है
reaction-emoji
Naveen Sharma
visit

क्रैग इरविन (Craig Ervine) को जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम का सीमित ओवर कप्तान बनाया गया है। टेस्ट क्रिकेट में सीन विलियम्स अपना कार्य जारी रखेंगे। इसके अलावा तीनों प्रारूप के लिए रेजिस चकाबवा उपकप्तान बने रहेंगे। टेस्ट क्रिकेट में महज एक मुकाबले में इरविन ने नेतृत्व किया है। इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश से हार गई थी।

इसके अलावा एक और अहम जानकारी यह भी है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान लांस क्लूजनर ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच के रूप में फिर से जॉइन किया है। वह स्टुअर्ट मत्सिकनेरी से पदभार ग्रहण करेंगे, जो अब सहायक कोच हैं। भारत के लालचंद राजपूत जिम्बाब्वे की टीम के पूर्ण कोच बने रहेंगे। उनका कार्य जारी रखने का निर्णय लिया गया है। लांस क्लूजनर 2016 से 2018 तक टीम के साथ थे। इसके अलावा वह अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे थे। जिम्बाब्वे क्रिकेट को टीम के लिए गेंदबाजी कोच का चयन करना अभी बाकी है। आने वाले कुछ समय में इस बारे में भी घोषणा की जा सकती है।

मैरी-ऐनी मुसोंडा महिला टीम की कप्तान के रूप में काम करेंगी, जबकि जोसेफिन नकोमो को उपकप्तान के रूप में नामित किया गया है। महिला टीम के लिए गैरी ब्रेंट, एडम चिफो से मुख्य कोच का पदभार ग्रहण करेंगे। उन्होंने 1999 से 2008 के बीच जिम्बाब्वे के लिए चार टेस्ट, 70 वनडे और तीन टी20 मैच खेले हैं। उनके अनुभव को देखते हुए इस पद के लिए चयन करने का निर्णय लिया गया।

लालचंद राजपूत की कोचिंग से खिलाड़ी खुश हैं। ऐसे में उनका कार्य पहले की तरह जारी रहेगा। लालचंद राजपूत ने इससे पहले अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए भी बतौर कोच काम किया है। वहां सफल रहने के बाद ही उनको जिम्बाब्वे की टीम के कोच के रूप में चुना गया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now