Create

इंग्लिश क्रिकेटर ने मांकड करने का प्रयास किया, जमकर हुई किरकिरी

क्रैग ओवर्टन ने काउंटी मैच में मांकड करने की कोशिश की
क्रैग ओवर्टन ने काउंटी मैच में मांकड करने की कोशिश की

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के तेज गेंदबाज क्रैग ओवर्टन (Craig Overton) ने बर्मिंघम में काउंटी मैच के दौरान मांकड (Mankad) का प्रयास किया, जिसके कारण उनकी जमकर किरकिरी हुई।

वारविकशायर (Warwickshire) के खिलाफ एजबेस्‍टन में समरसेट (Somerset) के लिए खेलते हुए ओवर्टन कोई कमाल नहीं कर सके। उन्‍होंने 22 ओवर में 57 रन खर्च किए, लेकिन एक भी विकेट नहीं ले पाए। वारविकशायर ने 283/4 का स्‍कोर बनाया।

ओवर्टन के चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी। पूरे दिन कड़ी मेहनत करने के बावजूद विकेट नहीं मिलने की निराशा गेंदबाज पर दिख रही थी।

दिन के 85वें ओवर में ओवर्टन ने मांकड करके नॉन स्‍ट्राइकर मैथ्‍यू लैंब को आउट करने की अपील की। ओवर्टन ने गेंद हाथ से नहीं छोड़ी और एक्‍शन लेने से पहले नॉन स्‍ट्राइकर्स एंड वाले बल्‍लेबाज को रनआउट कर दिया।

Just Craig Overton failing to take the bail off when he tried to mankad Matty Lamb...#tailendersoftheworlduniteandtakeover https://t.co/5AsM4jJtEC

समरसेट टीम के कप्‍तान टॉम एबेल ने इस अपील को खारिज कर दिया। बहरहाल, यह एकमात्र घटना नहीं, जिसने आकर्षण खींचा हो। मैच के 9वें ओवर में ओवर्टन का खुद पर नियंत्रण नहीं रहा। विल रोड्स ने गेंदबाज की दिशा में शॉट खेला तो ओवर्टन ने गेंद को बल्‍लेबाज की तरफ थ्रो किया।

वारविकशायर के बल्‍लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

वारविकशायर की टीम ने पहले दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए 283/4 का स्‍कोर बनाया। उसके तीन बल्‍लेबाजों ने अर्धशतक जमाए। समरसेट के गेंदबाजों के लिए संघर्षभरा दिन रहा।

डॉम सिबले ने 165 गेंदों में 56 रन बनाए जबकि कप्‍तान विल रोड्स ने 133 गेंदों में 60 रन बनाए। सैम हैन ने 152 गेंदों में नाबाद 83 रन बनाए, जिसमें 13 चौके शामिल है।

समरसेट की तरफ से जैक ब्रूक्‍स ने 19 ओवर में 46 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा जोश डेवी और टॉम लेमनबाय को एक-एक विकेट मिला।

पता हो कि क्रैग ओवर्टन ने इंग्‍लैंड टीम के लिए 6 टेस्‍ट और 4 वनडे खेले हैं। जहां टेस्‍ट में उन्‍होंने 17 विकेट लिए, वहीं वनडे में 4 विकेट लेने में कामयाब हुए। हालांकि, ओवर्टन का फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में गहरा अनुभव है, जहां उन्‍होंने 104 मैचों में 367 विकेट लिए। लिस्‍ट ए क्रिकेट में ओवर्टन ने 94 विकेट लिए।

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment