COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को बैन में छूट देने वाली रिपोर्ट को किया खारिज

14   //    05 Jul 2018, 14:31 IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कयास लगाए जा रहे थे कि 2019 विश्व कप से पहले डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर लगे प्रतिबंध में छूट दी जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया गया है और दोनों खिलाड़ियों के ऊपर एक साल का बैन जारी रहेगा।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम दोनों खिलाड़ियों की सजा में कमी बिल्कुल भी नहीं कर रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कानून बिल्कुल भी इस बात की इजाजत नहीं देता है कि किसी खिलाड़ी द्वारा पूरी तरह से अपराध कबूल किए जाने के बाद उसकी सजा में कोई कमी की जाए। मीडिया में जो भी रिपोर्ट आई है वो पूरी तरह से गलत है।

गौरतलब है मीडिया में रिपोर्ट आई थी कि 2019 विश्व कप से पहले स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में खेलने की इजाजत दी जा सकती है। इन दोनों खिलाड़ियों के ऊपर लगाया गया प्रतिबंध मार्च के अंत में खत्म होगा, जबकि इस प्रतियोगिता का फाइनल 28 मार्च से 1 अप्रैल तक खेला जाएगा। हालांकि तीसरे प्रतिबंधित खिलाड़ी कैमरन बैनकोफ्र्ट अपनी टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि उनके ऊपर 9 महीने का ही बैन लगाया गया है जो कि तब तक खत्म हो जाएगा।

 

वॉर्नर और स्मिथ इस वक्त ग्लोब्ल कनाडा टी20 टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोनों खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने की इजाजत दे रखी है। यही वजह है कि दोनों खिलाड़ी इस लीग में खेल रहे हैं। आपको बता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान गेंद से छेड़छाड़ (बॉल टैंपरिंग) का दोषी पाए जाने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। स्टीव स्मिथ ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कबूल की थी। इसके बाद स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल का और इस घटना को अंजाम देने वाले खिलाड़ी कैमरन बैनकोफ्र्ट पर 9 महीने का बैन लगा दिया गया था।

Advertisement
Fetching more content...