Create
Notifications

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी साल की बेस्ट टेस्ट टीम, रोहित शर्मा सहित 4 भारतीय शामिल

रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर शानदार काम किया है
रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर शानदार काम किया है
Naveen Sharma

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाईट पर इस साल की टेस्ट एकादश में भारतीय टीम के चार खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। इनमें रोहित शर्मा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पन्त का नाम शामिल है। इसके अलावा पाकिस्तानी टीम से भी तीन खिलाड़ियों को इस वर्ष की टेस्ट टीम में चुना गया है।

रोहित शर्मा ने इस साल अपने टेस्ट प्रदर्शन में यह दिखा दिया कि वह विदेशी परिस्थितियों में सबसे लंबे प्रारूप में बड़े रन बना सकते हैं। इस साल रोहित शर्मा ने अपने कौशल का भी बेहतरीन प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में किया। इंग्लैंड में जिस तरह से उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर भारत को शुरुआत दी, वह उनको एक मजबूत खिलाड़ी बनाती है। कुछ मौके ऐसे भी आए जब रोहित शर्मा अपनी बेहतरीन शुरुआत को आगे तक लेकर नहीं जा पाए और उन पारियों को शतक में नहीं बदल पाए।

अक्षर पटेल ने डेब्यू के बाद से धाकड़ खेल दिखाया है
अक्षर पटेल ने डेब्यू के बाद से धाकड़ खेल दिखाया है

ऋषभ पन्त को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना गया है। पन्त ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने में भी पन्त की बल्लेबाजी अहम रही थी। उनके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट करियर का आगाज करने वाले अक्षर पटेल ने आते ही अपना कौशल दिखाया। अश्विन के साथ मिलकर अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी अक्षर पटेल का यही प्रदर्शन जारी रहा। अश्विन ने इस साल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये हैं। ऐसे में उनका नाम इस टेस्ट इलेवन में शामिल होना लाजमी था। चारों भारतीय क्रिकेटरों ने टीम के लिए बेहतरीन योगदान दिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट इलेवन ऑफ़ द ईयर

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), मार्नस लैबुशेन, जो रूट, फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवि अश्विन, काइल जैमिसन, अक्षर पटेल, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...