Create
Notifications

SAvIND: जब विराट कोहली ने 'धोनी रिव्यू सिस्टम' का नहीं लिया सहारा

विनय प्रताप

गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच डरबन में खेला गया। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में एक बहुत ही अजीब सी घटना घटी। दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान कप्तान विराट कोहली कुछ ऐसा कर बैठे जो क्रिकेट फैन्स को बिल्कुल भी रास नहीं आ रहा।

मैच के दौरान एक समय ऐसा हुआ, जब विराट ने महेंद्र सिंह धोनी की बात अनसुनी करते हुए उप-कप्तान रोहित शर्मा की बात मानी और इसके लिए भारत को पछताना भी पड़ा। जबकि पहले देखने को मिलता रहा है कि कप्तान कोहली पूर्व कप्तान धोनी की राय पर ही कमान संभालते नज़र आते थे। दरअसल हुआ यूं कि एक गेंद पर डीआरएस को लेकर विराट ने धोनी और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से विचार विमर्श ही नहीं किया। रोहित शर्मा के कहने पर विराट कोहली ने डीआरएस लिया और उसके बाद विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट फैन्स की कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीकी पारी का 36वां ओवर प्रगति पर था और भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह क्रिस मॉरिस को गेंदबाजी कर रहे थे, ओवर की तीसरी गेंद को अंपायर ने वाइड करार दे दिया। रोहित को ऐसा लगा कि गेंद मॉरिस के ग्लव्स से लगकर गई है, विराट का भी ऐसा ही मानना था। गेंदबाज और विकेटकीपर धोनी से बिना पूछे ही विराट ने डीआरएस लेने का निर्णय कर लिया। रोहित ने विराट को विश्वास दिलाया कि गेंद मॉरिस के ग्लव्स से लगी है। जब डीआरएस का इस्तेमाल किया गया तो तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखा और साफ पता लग रहा था कि गेंद कहीं भी बल्लेबाज के ग्लव्स से नहीं लगी थी। इस तरह से भारत के हिस्से का एक रिव्यू बर्बाद हो गया।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...