आयरलैंड टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च, वनडे और टी20 में अलग-अलग अंदाज में नजर आएंगे खिलाड़ी 

Australia v Ireland - ICC Men
Ireland Cricket Team (Image - Getty)

क्रिकेट आयरलैंड (Cricket Ireland) ने अपनी पुरुष और महिला क्रिकेट टीम के लिए वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट के लिए दो अलग-अलग तरह की नई जर्सी लॉन्च की हैं। क्रिकेट आयरलैंड ने अपने खिलाड़ियों के लिए नई जर्सी बनाने के लिए इटली के दिग्गज स्पोर्टवियर मैक्रोन की मदद से नई जर्सी को रिलीज किया है।

नई जर्सी के डिजाइन में बहुत सारे कलर्स और सिंबल्स देखने को मिलते हैं। इस जर्सी को कई प्रीमियम मटेरियल से बनाया गया है, जिसमें काफी सारे टेक्निकल फीचर्स शामिल है ताकि खिलाड़ियों को इसे पहनने में पूरी तरह से आराम महसूस हो और मैदान पर उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिले।

आयरलैंड की नई जर्सी में एक छोटा लेकिन बड़ा बदलाव किया गया है। इसके स्लीव्स में मौजूद डिजाइन पर 100 क्रिकेट बॉल की वाली आकृति बनाई गई है ताकि इसे पहनकर अपने देश के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों को 100 प्रतिशत गर्व महसूस हो।

आयरलैंड की नई टी20 और वनडे जर्सी में अंतर

आयरलैंड की नई टी20 जर्सी में जियोमेट्री फिगर्स बने हुए हैं। यह लाइट ग्रीन कलर की है। इसमें एक कॉलर के साथ तीन बटन बंद करने वाला डिजाइन बना हुआ है, जो नेवी ब्लू कलर में है। जर्सी के किनारे और कंधों पर भी नेवी ब्लू कलर का डिजाइन ही बना हुआ है। इस जर्सी के दाएं साइड पर मैक्रोन हीरो का प्रिंट बना हुआ है जबकि बाएं साइड बिल्कुल दिल के पास क्रिकेट आयरलैंड का लोगो मौजूद है।

आयरलैंड क्रिकेट टीम की नई वनडे जर्सी का डिजाइन टी20 जर्सी से थोड़ा अलग है। इसमें जियोमेट्री फिगर्स नहीं हैं। इसमें दाएं ओर का डिजाइन पूरा प्लेन है। वहीं बाईं ओर वर्टिकल डिजाइन में ग्राफिक्स बने हुए हैं। इसका कलर डार्क ग्रीन है। वहीं तीन बटन वाली जगह नेवी ब्लू कलर में है, जबकि जर्सी के किनारे और कंधों पर गोल्ड कलर मौजूद है।

आयरलैंड के क्रिकेट मैचों की बात करें तो उनकी वनडे इंटरनेशनल टीम 9 मई से बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है, जिसका अंतिम मैच 14 मई को होगा। यह सीरीज भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी अहम है और अगर आयरिश टीम 3-0 से जीत दर्ज करती है तो उन्हें डायरेक्ट क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now