COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

एलिस्टेयर कुक के 33 शतकों को समर्पित करते हुए मीडिया ने तोहफे में उन्हें दी बीयर की 33 बोतलें

20   //    13 Sep 2018, 09:44 IST

सितंबर के पहले हफ्ते में एलिस्टेयर कुक के संन्यास की घोषणा करने के बाद से ही मीडिया और प्रशंसक खासा भावुक हो गए थे। अधिकांश प्रशंसक सोशल मीडिया के जरिये अपने चहेते क्रिकेटर का शुक्रिया अदा कर विदाई दे रहे थे। मीडिया ने भी उनके करियर पर प्रकाश डाल कर उनके अंतिम टेस्ट मैच को यादगार बनाया। इस दौरान कुक के इस शानदार करियर के लिए इंग्लिश मीडिया ने उन्हें अनोखा तोहफा देकर विदाई दी है जिसकी चर्चा दुनिया भर में हो रही है।

दरअसल , अपने करियर का अंतिम मैच खेल रहे कुक टेस्ट मैच के चौथे दिन मीडिया को संबोधित कर रहे थे। तभी इस मौके को यादगार बनाने के लिए इंग्लिश पत्रकारों के एक समूह ने उन्हें 33 बीयर की बोतलें तोहफे में दी जो कि टेस्ट क्रिकेट में उनके लगाए सभी 33 शतकों के लिए समर्पित थीं।

कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने तोहफा पेश करते हुए कुक से कहा ' सारे मीडिया जगत की ओर से जो कुछ भी आपने एक खिलाड़ी या टीम की कमान संभालने के दौरान किया, खासकर कि जिस तरीके से आपने इंग्लैंड क्रिकेट को आगे बढ़ाया, हम उस की सराहना करते हैं। इस दौरान कई उतार चढ़ाव आये, लेकिन आपने पेशेवर तरीके से इन सब को निपटाया।' पत्रकार ने आगे कहा ' एक बार जब मैं आपके साथ डिनर पर गया तब मालूम हुआ आप शराब के शौकीन नहीं हैं बल्कि आप बीयर पीने वाले आदमी हैं। लिहाजा हम सब आपको कुछ पेश करना चाहते हैं। ये है हमारी तरफ से आपके लिए बीयर की 33 बोतलें। हर बोतल पर हम पत्रकारों को ओर से आपके लिए खास संदेश भी लिखा हुआ है।'

 




बता दें कि कुक ने अपने आखिरी टेस्ट में शानदार शतक जमाया। शतक जड़कर एलिस्टेयर कुक का नाम उन 5 खिलाड़ियों में शामिल हो गया, जिन्होंने अपने डेब्यू और अंतिम टेस्ट में शतक जड़ा है। इस टेस्ट की पहली पारी में कुक ने 71 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 147 रन की बड़ी पारी खेली।

ANALYST
write interesting cricket stuff
Fetching more content...