Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: नीदरलैंड्स ने दो मैचों की वनडे सीरीज में ज़िम्बाब्वे को 2-0 से हराया, विश्व कप के दौरान अनोखा रिकॉर्ड बना

FEATURED WRITER
न्यूज़
6.44K   //    22 Jun 2019, 17:33 IST

नीदरलैंड्स ने ज़िम्बाब्वे को हराया (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)
नीदरलैंड्स ने ज़िम्बाब्वे को हराया (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)

नीदरलैंड्स ने डेवेंटर में खेली गई दो मैचों की वनडे सीरीज में ज़िम्बाब्वे को 2-0 से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया। 19 जून को खेले गए पहले वनडे में नीदरलैंड्स ने सात विकेट और 21 जून को खेले गए दूसरे वनडे में नीदरलैंड्स ने तीन विकेट से जीत दर्ज़ की। नीदरलैंड्स के मैक्स ओ' डॉड ने दो मैचों में सबसे ज्यादा 145 रन बनाये, वहीं ज़िम्बाब्वे के शॉन विलियम्स ने दो मैचों में सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।

पहले वनडे में ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और बारिश के कारण मैच को 47 ओवरों का कर दिया गया था। हालाँकि ज़िम्बाब्वे की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और 47 ओवर में सिर्फ 205/8 का स्कोर ही बना। ब्रेंडन टेलर ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाये। नीदरलैंड्स की तरफ से फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकरेन और पीटर सीलार ने दो-दो विकेट लिए।

206 के लक्ष्य के जवाब में नीदरलैंड्स के सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ'डॉड ने 86 रनों की शानदार पारी खेली और चौथे विकेट के लिए वेस्ली बरेसी (39*) के साथ 92 रन जोड़कर टीम को 43वें ओवर में ही जीत दिला दी। बेन कूपर ने भी 35 रनों का योगदान दिया। ज़िम्बाब्वे के लिए शॉन विलियम्स ने दो विकेट लिए।

दूसरे वनडे में भी ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 50 ओवरों में 290/6 का मजबूत स्कोर बनाया। सिकंदर रज़ा ने 68 गेंदों में 85 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा क्रेग एर्विन ने 84 और ब्रेंडन टेलर ने 51 रनों की पारी खेली। नीदरलैंड्स की तरफ से फ्रेड क्लासेन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

291 रनों के मुश्किल लक्ष्य के जवाब में नीदरलैंड्स को मैक्स ओ'डॉड ने 59 रनों की बढ़िया पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। रुलोफ़ वैन डर मर्व ने भी 57 रनों का योगदान दिया। अंत में स्कॉट एडवर्ड्स ने नाबाद 44 रन बनाकर टीम को चार गेंद शेष रहते जीत दिला दी। कप्तान पीटर सीलार ने 15 गेंदों में 32 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया था। ज़िम्बाब्वे की तरफ से शॉन विलियम्स ने चार विकेट लिए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

गौरतलब है कि पहली बार विश्व कप के इतिहास में ऐसा हुआ जब टूर्नामेंट के अलावा कोई और भी वनडे मैच खेला गया। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच अब 23 और 25 जून को दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्कट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...