Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: नीदरलैंड्स-ज़िम्बाब्वे टी20 सीरीज 1-1 से बराबर, दूसरा मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में ज़िम्बाब्वे की जीत

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:35 IST

नीदरलैंड्स-ज़िम्बाब्वे टी20सीरीज 1-1 से बराबर
नीदरलैंड्स-ज़िम्बाब्वे टी20सीरीज 1-1 से बराबर

रॉटरडैम में मेजबान नीदरलैंड्स और ज़िम्बाब्वे के बीच खेली गई दो मैचों की टी20 1-1 से बराबर रही। 23 जून को खेले गए पहले मुकाबले में नीदरलैंड्स ने ज़िम्बाब्वे को 49 रनों से हराया, वहीं दूसरा मैच बेहद रोमांचक रहा और टाई होने के बाद सुपर ओवर में ज़िम्बाब्वे ने नीदरलैंड्स को हराकर सीरीज बराबर करवाई। ज़िम्बाब्वे के क्रेग एर्विन ने दो मैचों में सबसे ज्यादा 88 रन बनाये, वहीं नीदरलैंड्स के रुलोफ़ वैन डर मर्व ने दो मैचों में सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।

पहले वनडे में टॉस हारकर पहले खेलते हुए नीदरलैंड्स ने रुलोफ़ वैन डर मर्व के धुआंधार 75 और बेन कूपर के ताबड़तोड़ 54 रनों की पारी की बदौलत 199/6 का स्कोर बनाया। 200 रनों के बड़े लक्ष्य के जवाब में ज़िम्बाब्वे की तरफ से सिर्फ क्रेग एर्विन ही 59 रनों की बढ़िया पारी खेल सके, लेकिन बाकी बल्लेबाजों के फ्लॉप होने से पूरी टीम 150 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। नीदरलैंड्स की तरफ से ब्रैंडन क्लोवर, फ्रेड क्लासेन एवं पीटर सीलार ने तीन-तीन विकेट लिए।

दूसरे मैच में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और मैक्स ओ'डॉड के 56 रनों की बढ़िया पारी की बदौलत 152/8 का स्कोर बनाया। कप्तान पीटर सीलार ने भी 29 रनों की तेज़ पारी खेली। ज़िम्बाब्वे की तरफ से शॉन विलियम्स एवं क्रिस म्पोफू ने दो-दो विकेट लिए। 153 रनों के लक्ष्य के जवाब में ब्रेंडन टेलर ने 40 रनों की पारी खेलकर टीम को तेज़ शुरुआत दी और अंत में एल्टन चिगुम्बुरा ने 18 गेंदों में 29 एवं रयान बर्ल 14 गेंदों में 23 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत तक लगभग पहुंचा दिया, लेकिन ज़िम्बाब्वे की पारी के आखिरी तीन गेंदों में पर लगातार तीन विकेट गिरने से मैच टाई हो गया।

हालाँकि ज़िम्बाब्वे ने सुपर ओवर में मौका नहीं गंवाया और नीदरलैंड्स को हराया। ज़िम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 18 रन बनाये, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 9/1 का स्कोर ही बना सकी।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्कट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 26 Jun 2019, 17:54 IST
Advertisement
Fetching more content...