Create
Notifications

Cricket Records: टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज 

Gunjan
ANALYST
Modified 02 Mar 2020

2. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया)

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

मौजूदा क्रिकेट में अगर टॉप 3 आक्रमक बल्लेबाजों की बात करें तो उसमें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम जरूर आता है। वॉर्नर एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो जरूरत पड़ने पर तेज गति से आसानी से रन बना सकते हैं। इसी वजह से वो तीनों प्रारूपों में इतने सफल बल्लेबाज माने जाते हैं। एक ऐसी ही पारी वॉर्नर ने जनवरी 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी। 

इस मैच में वॉर्नर ने पहली पारी में शतक (113) लगाया था। जबकि दूसरी पारी में तेज गति से 27 गेंदों पर 55 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। इस दौरान वॉर्नर ने 8 चौके और 3 छक्के जड़े थे। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 220 रनों से जीत अर्जित की थी। 

1. मिस्बाह उल हक 

मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक

टेस्ट फॉर्मेट में अब तक सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक के नाम है। अक्टूबर 2014 में पाकिस्तान और ऑस्टेलिया के बीच दूसरा मैच दुबई में खेला गया था। इस मैच में मिस्बाह ने पाकिस्तान की ओर से दोनों पारियों में शतक जमाया था। अपनी दूसरी पारी में मिस्बाह ने तूफानी अंदाज़ में 57 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए थे। इस पारी में मिस्बाह ने 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। इस मैच को पाकिस्तान ने 356 रनों से जीता था। 

PREVIOUS 2 / 2
Published 02 Mar 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now