क्रिकेट स्कॉटलैंड ने की मौजूदा सीजन के कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा, पहली बार महिलाओं को भी किया गया शामिल 

कॉन्ट्रैक्ट में कुल 23 खिलाड़ियों को जगह मिली है
कॉन्ट्रैक्ट में कुल 23 खिलाड़ियों को जगह मिली है

क्रिकेट स्कॉटलैंड (Cricket Scotland) ने बुधवार को 2023-24 के प्रोफ़ेशनल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा कर दी। इस बार पुरुष और महिला दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को जगह मिली है। यह कॉन्ट्रैक्ट 1 अप्रैल 2023 से 31 मार्च 2024 तक मान्य रहेगा। कॉन्ट्रैक्ट में कुल 23 खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिसमें 14 पुरुष और 9 महिला खिलाड़ी शामिल हैं।

यह पहली बार है कि स्कॉटलैंड में महिला क्रिकेटरों को नवंबर 2022 में एक घोषणा के बाद एक पेशेवर कॉन्ट्रैक्ट से सम्मानित किया गया है। कॉन्ट्रैक्ट के लिए खिलाड़ियों का चयन एक पैनल द्वारा किया गया था और प्रक्रिया इस साल फरवरी और मार्च में आयोजित की गई थी। पुरुष और महिला क्रिकेटरों को समान मैच फीस दी जाती रहेगी, जैसा कि 2021 से होता आ रहा है।

कॉन्ट्रैक्ट पर, क्रिकेट स्कॉटलैंड के अंतरिम प्रमुख, टोबी बेली ने कहा,

हम इस साल के कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा करने के लिए रोमांचित हैं, और विशेष रूप से स्कॉटलैंड में महिला क्रिकेट के लिए, यह वास्तव में एक ऐतिहासिक क्षण है। मुझे खुशी है कि हमारे कॉन्ट्रैक्ट में से नौ सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी क्रिकेट स्कॉटलैंड के साथ सबसे पहले साइन करने के लिए सहमत हुई हैं।
दुनिया भर में महिला क्रिकेट के तेजी से विकास को देखते हुए, स्कॉटलैंड में महिलाओं के खेल में प्रचार और निवेश अब संगठन के लिए रणनीति की आधारशिला है, और आज की खबर यह सुनिश्चित करने के रास्ते पर एक बड़ा कदम है कि स्कॉटलैंड में क्रिकेट सभी के लिए निष्पक्ष और समावेशी है।

पुरुष कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ी :रिची बेरिंगटन, मैथ्यू क्रॉस, एली इवांस, क्रिस ग्रीव्स, जैक जार्विस, माइकल लीस्क, क्रिस मैकब्राइड, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से, लियाम नाइलर, सफयान शरीफ, क्रिस सोल, हमजा ताहिर, मार्क वॉट

महिला कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ी : अब्बी ऐटकेन-ड्रमंड, प्रियनाज चटर्जी, कैथरीन फ्रेजर, लोर्ना जैक, आइला लिस्टर, मेगन मैककॉल, ओरला मोंटगोमरी, हन्ना राइनी, एलेन वॉटसन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now