Create

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कोरोना नियमों में बदलाव

भारतीय टीम वहां दो प्रारूप में खेलेगी
भारतीय टीम वहां दो प्रारूप में खेलेगी

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आगामी दौरे के लिए सख्त बायो बबल को लागू करने के लिए बीसीसीआई के साथ समन्वय किया है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों को पूरी तरह से टीका लगाए जाने के बाद यदि कोई पॉजिटिव केस सामने आते हैं तो उन्हें बबल के अंदर ही अपने आइसोलेशन को पूरा करने की अनुमति दी जाएगी।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में दक्षिण अफ्रीका के मुख्य मेडिकल ऑफिसर ने कहा कि पूरे ईकोसिस्टम को टीका लगने के बाद भी अगर पॉजिटिव केस आता है, तो वह चिकित्सकीय रूप से स्थिर होने पर होटल के कमरे के अंदर ही अलग हो जाएगा। बाकी खिलाड़ी अपनी ट्रेनिंग जारी रखेंगे और कड़ाई से उनके ऊपर नजर रखते हुए प्रतिदिन टेस्ट किये जाएँगे।

मूल रूप से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बायो-बबल के लिए एक रणनीति की रूपरेखा तैयार की थी जो देश में कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए बनी थी। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट भी पाया गया है, जो कि काफी तेजी से फैलता है। नए वैरिएंट ने ट्रांसमिशन की व्यापक दरों और देश में कोरोना केसों की संख्या में खतरनाक वृद्धि की है। कमियों के बावजूद बीसीसीआई अपनी प्रतिबद्धता पर कायम रही और संशोधित कार्यक्रम के साथ इस देश का दौरा करने के लिए सहमत हो गई। दोनों पक्षों ने सहमति व्यक्त की है कि चार मैचों की टी20 सीरीज बाद की तारीख में खेली जाएगी।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया वहां टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके अलावा वनडे सीरीज का ऐलान फ़िलहाल नहीं किया गया है। रोहित शर्मा चोट की वजह से पहले ही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह अच्छा संकेत नहीं है। एकदिवसीय सीरीज के लिए विराट कोहली ने ब्रेक लिया है। रोहित शर्मा तब तक ठीक होंगे या नहीं, इस पर भी संशय है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
2 comments