Create
Notifications

मुंबई टेस्ट में भारत की जीत के बाद ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

शादाब अली
visit

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को एक पारी और 36 रनों से हराकर भारतीय टीम के हौंसले बुलंद नज़र आ रहे हैं। भारतीय टीम ने मुंबई टेस्ट मैच ही नहीं जीता बल्कि इस जीत की बदौलत ही टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर ली। जहाँ भारतीय कप्तान विराट कोहली को 235 रन बनाने के लिए मैन-ऑफ़-द-मैच चुना गया। वहीं इस मैच में दुनिया के नंबर एक स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी अंग्रेजी टीम के 12 विकेट चटकाए। उन्होंने दोनों पारियों में 6-6 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा भारत ने इस टेस्ट मैच को जीत कर पञ्च टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है। अब इंग्लैंड 16 दिसम्बर से चेन्नई में शुरू खेले जाने वाले सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में अपनी लाज बचाने के लिए मैदान में उतरेगा। जहां भारत की कोशिश उस टेस्ट मैच को जीतकर महमान टीम इंग्लैंड का 4-0 से सूपड़ा साफ़ करके टेस्ट सीरिज़ पर अपना कब्ज़ा ज़माने की होगी। भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ इस शानदार और सनसनीखेज जीत को लेकर ट्विटर पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं। आइये नज़र डालते हैं किन-किन लोगों ने भारतीय टीम की जीत के बाद अपनी क्या-क्या प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं।

"इस सीरीज में सबसे अच्छी प्रतियोगिता अश्विन और जडेजा के बीच रही, जिन्होंने महत्वपूर्ण विकेट झटके": क्रिकबीसी

"इंग्लैंड अब तुम्हें डरना चाहिए, क्योंकि अप चेन्नई में जा रहे हैं, जहाँ आप पैर कोई भी रहा नहीं होगा और आपको 4-0 से हराया जाएगा"

"इंग्लैंड की पूरी टीम 200 रन भी नहीं बना सकी और विराट कोहली के 235 रनों के बारे में बात कर रही है"

पांचवें दिन का खेल शुरु होते ही सभी को उम्मीद थी कि इंग्लैंड की पारी जल्द ही सिमट जाएगी, वहीं भारतीय गेंदबाजों ने फैंस की उम्मीदों को कायम रखा। इंग्लैंड को पांचवें दिन बेयरस्टो के रुप में पहला झटका लगा। बेयरस्टो अश्विन की गेंद पर एलबीडब्लू हुए। जिसके बाद अश्विन ने इंग्लिश बल्लेबाजों को अपने फिरकी के जालया में फसाया और पूरी टीम को पवेलियन की राह दिखाई।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now