Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: माइकल वॉन ने चुनी टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ संयुक्त एकादश

  • माइकल वॉन ने भारत के 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:12 IST

Enter caption

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने 2019 विश्व कप में खेल रहे सभी खिलाड़ियों में से अपनी सर्वश्रेष्ठ संयुक्त एकादश चुनी है। उन्होंने अपनी टीम में भारत और इंग्लैंड से 3-3, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से 2-2 और न्यूजीलैंड से एक खिलाड़ी को चुना है। राशिद खान को उन्होंने 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर माइकल वॉन ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को चुना है। वॉर्नर और रोहित शर्मा दोनों ही काफी खतरनाक बल्लेबाज हैं और एक बार क्रीज पर जमने के बाद लंबी पारी खेलने का माद्दा रखते हैं। तीसरे नंबर पर वॉन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को चुना है, जो इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। चौथे नंबर पर पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम को उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया है। बाबर आजम इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और पाकिस्तान के लिए काफी रन बना रहे हैं।

पांचवें और छठे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए माइकल वॉन ने इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों जोस बटलर और बेन स्टोक्स को चुना है। स्पिन गेंदबाज के तौर पर उन्होंने शादाब खान और आदिल रशीद को चुना है। हैरानी की बात ये है कि इमरान ताहिर जैसे दिग्गज स्पिनर को उन्होंने अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। तेज गेंदबाजों के तौर पर जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस और ट्रेंट बोल्ट को उन्होंने जगह दी है। बुमराह इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं और ट्रेंट बोल्ट इंग्लैंड की परिस्थितियों में काफी कारगर साबित हो सकते हैं।

माइकल वॉन की संयुक्त एकादश इस प्रकार से है:

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, बाबर आजम, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, शादाब खान, आदिल रशीद, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट। राशिद खान 12वें खिलाड़ी के रूप में।

Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 25 May 2019, 15:37 IST
Advertisement
Fetching more content...