क्रिकेटर अगर खेलना नहीं चाहते, तो ब्रेक ले सकते हैं: कपिल देव

Rahul

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने मौजूदा समय के प्रोफेशनल खिलाड़ियों को लेकर अपनी निजी राय रखते हुए कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कार्यक्रम ज्यादा व्यस्त होता है, तो प्रोफेशनल खिलाड़ियों को क्रिकेट से ब्रेक लेकर अपनी इच्छा के अनुसार आराम करने का फैसला करना चाहिए। कपिल देव ने हैदराबाद में हुए एक इवेंट के दौरान एक निजी न्यूज़ एजेंसी से कहा कि मुझे लगता है कि वर्तमान समय का खेल प्रोफेशनल हो गया है और प्रोफेशनल के अनुसार यदि हमें खेलना है, तो हम खेल सकते हैं और नहीं खेलना, तो हम ब्रेक ले सकते हैं।

कपिल देव ने क्रिकेट को प्रोफेशनल कहते हुए आगे कहा कि सभी ख़िलाड़ी आराम कर सकते हैं, अगर उनकी इच्छा हो क्योंकि वह पेशे से एक ख़िलाड़ी हैं। कपिल ने पत्रकारों का उदहारण देते हुए कहा कि अगर आप लोग प्रोफेशनल हैं और आप आर्टिकल नहीं लिखना चाहते, तो कोई और उसे लिखेगा।

कपिल देव ने खिलाड़ियों के द्वारा ज्यादा क्रिकेट को लेकर असहमति होने पर किसी भी प्रकार की बात नहीं करते हुए आगे कहा कि अगर कोई ख़िलाड़ी यह कहता है कि अभी ज्यादा क्रिकेट खेला जा रहा है और शायद खेला भी जा रहा हो लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं उनकी बात से सहमत हूँ लेकिन मैं उनके स्थान पर किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं कर सकता।

हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम से रिलीज़ कर दिया गया है। भुवी को उनकी शादी के कारण किया गया, तो धवन को निजी कारणों से टीम से रिलीज़ किया गया। इन दोनों खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट से बाहर होना कपिल देव की बात को सही ठहराता है। एक प्रोफेशनल ख़िलाड़ी होने के कारण इन खिलाड़ियों को टीम से निजी कारणों से हटाया गया लेकिन बाद में यह दोनों ख़िलाड़ी तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Edited by Staff Editor