COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

तमिलनाडु प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन में दूसरे राज्यों के खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा

SENIOR ANALYST
194   //    05 Jul 2018, 12:50 IST

11 जुलाई से शुरु होने वाले तमिलनाडु प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन में दूसरे राज्यों के 16 खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन को इसकी मंजूरी दे दी है। ये पहली बार होगा जब किसी दूसरे राज्य के खिलाड़ी टीएनपीएल में हिस्सा लेंगे।
दूसरे राज्यों के जो खिलाड़ी इस बार तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलेंगे उनमें हनुमा विहारी, शेल्डन जैक्सन, उन्मुक्त चंद, धर्मेंद्र जडेजा, सोहराब धालीवाल, अमित वर्मा, रायफी विंसेंट गोमेज और शौर्य सनादिया के नाम प्रमुख हैं। सभी 8 टीमें 2-2 बाहर के खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं। इस मौके पर टीएनसीए के संयुक्त सचिव आर आई पलानी ने कहा कि इस फैसले से टूर्नामेंट और भी रोचक हो जाएगा। इससे एक अच्छी क्रिकेट देखने को मिलेगी और चुनौतीपूर्ण मुकाबले होंगे। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों के खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलने से हमारे खिलाड़ियों की स्किल में इजाफा होगा। उन्हें कई चीजें सीखने को मिलेंगी। इसके पीछे हमारा यही मकसद है।टीएनसीए की प्रेस रिलीज के मुताबिक इस लीग में दूसरे राज्यों के वही खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं जो आईपीएल के 11वें सीजन का हिस्सा नहीं रहे हों और अनकैप्ड खिलाड़ी हों। इसके अलावा टीएनपीएल में खेलने के लिए उन्हें अपने राज्य के क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी भी लेनी होगी। टीम फ्रेंचाइजी दूसरे राज्य के दोनों खिलाड़ियों को एक साथ अपने अंतिम एकादश में शामिल कर सकती हैं।
22 जून को हुई बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग में फैसला लिया गया था कि जो खिलाड़ी आईपीएल का बहुत कम हिस्सा रहे हैं उन्हें दूसरे राज्यों के टी20 लीग में खेलने की अनुमति चाहिए। इसके बाद तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने ये फैसला लिया। गौरतलब है तमिलनाडु प्रीमियर लीग का तीसरा सीजन 11 जुलाई से शुरु होगा। इसमें कुल मिलाकर 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर जैसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...