ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच सीरीज के दौरान फैंस को स्टेडियम में जाने की मिलेगी इजाजत

Nitesh
ऑस्ट्रेलिया  vs इंडिया टी20 वर्ल्ड कप फाइनल
ऑस्ट्रेलिया vs इंडिया टी20 वर्ल्ड कप फाइनल

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच ब्रिस्बेन में सीरीज का आयोजन होने वाला है और उस सीरीज में फैंस को भी स्टेडियम में जाने की इजाजत दी जाएगी। लिमिटेड फैंस को स्टेडियम में जाकर मैच देखने की इजाजत मिलेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसका ऐलान किया। इस सीरीज के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी हो जाएगी।

ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर मैदान में दोनों देशों के बीच ये सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। मैदान को 6 जोन में बांटा जाएगा। फैंस को एक जोन से दूसरे जोन में जाने की इजाजत नहीं होगी और स्टेडियम में उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने किंग्स इलेवन पंजाब की आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया

खबरों के मुताबिक स्टेडियम में 50 प्रतिशत फैंस को इजाजत दी जाएगी। टिकट ऑनलाइन ही खरीदे जा सकेंगे और किसी भी तरह का पेमेंट भी ऑनलाइन ही होगा। इसके अलावा प्लेयर्स एक दूसरे से हाई फाइव नहीं कर सकेंगे और वो ऑटोग्राफ और फोटो भी किसी फैंस के साथ नहीं खिंचा सकेंगे।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान आखिरी बार फैंस को मिली थी स्टेडियम में जाने की इजाजत

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आखिरी मैच था जिसमें फैंस स्टेडियम में आए थे। ऑस्ट्रेलिया ने उस टूर्नामेंट को जीता था। इसके बाद कोरोना वायरस की वजह से फैंस को स्टेडियम में जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी।

कोरोना वायरस की वजह से कई महीने तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बंद रहा। 8 जुलाई को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच सीरीज के शुरुआत के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। इसके बाद से इंग्लैंड में ही अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जा रहे हैं।

हालांकि इसी बीच वेस्टइंडीज में सीपीएल का आयोजन हुआ और अब 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें: "विराट कोहली के बाद के एल राहुल भारत के अगले कप्तान बन सकते हैं"

Quick Links

App download animated image Get the free App now