Create

एम एस धोनी को जोहांसबर्ग का मेंटर नहीं बना सकती है चेन्नई सुपर किंग्स, बीसीसीआई से नहीं मिली इजाजत

एम एस धोनी को टीम का मेंटर बनाने की योजना थी
एम एस धोनी को टीम का मेंटर बनाने की योजना थी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ये साफ कर दिया है कि किसी भी इंडियन प्लेयर को विदेशी टी20 लीग में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं है। इसी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम अब साउथ अफ्रीका की नई टी20 लीग सीएसए टी20 चैलेंज में एम एस धोनी (MS Dhoni) को मेंटर नहीं बना सकती है।

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स ने सीएसए टी20 चैलेंज में जोहांसबर्ग की टीम खरीदी है और वो इस टीम का मेंटर एम एस धोनी को नियुक्त करना चाहते थे लेकिन बीसीसीआई की तरफ से उन्हें इसकी इजाजत नहीं मिली है। बोर्ड ने साफ कह दिया है कि वो विदेशी लीग में भारतीय खिलाड़ियों को अनुमति नहीं दे सकते हैं।

बीसीसीआई से जुड़े किसी भी खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं है

इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में बीसीसीआई के अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा,

ये बिल्कुल स्पष्ट है कि जब तक कोई भारतीय या डोमेस्टिक प्लेयर क्रिकेट के सभी फॉर्म्स से संन्यास नहीं ले लेता है तब तक वो किसी और गेम में हिस्सा नहीं ले पाएगा। अगर कोई इन लीग्स में खेलना चाहता है तो उसे बीसीसीआई से पूरी तरह से अपना सम्बंध खत्म करना होगा।

आपको बता दें कि एम एस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं लेकिन आईपीएल में अभी भी खेलते हैं और ये बीसीसीआई के अंतर्गत ही आता है। ऐसे में नियमों के तहत वो किसी भी विदेशी लीग में अभी हिस्सा नहीं ले सकते हैं। टीम ना तो उन्हें कोच और ना ही प्लेयर के रूप में यूज कर सकती है।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की नई टी20 लीग में जितनी भी टीमें हैं उसके ऑनर आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक ही हैं। इसी वजह से इन टीमों के नाम भी आईपीएल टीमों के नाम से मिलते-जुलते ही हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment