चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, IPL 2023 से प्रमुख खिलाड़ी हुआ बाहर 

मुकेश चौधरी ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था
मुकेश चौधरी ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था

आईपीएल (IPL) 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। अपने पहले ही मुकाबले से पूर्व टीम को एक बड़ा झटका लगा है और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हाल ही में उनके चोटिल होने की खबर आई थी और आईपीएल में उनके खेलने पर संशय था। अब स्पष्ट हो गया है कि मुकेश आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं होंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। स्पोर्टस्टार की खबर के मुताबिक मुकेश चौधरी बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट अकादमी में बैक इंजरी से रिकवर कर रहे हैं।

मुकेश चौधरी को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 के पहले हुए ऑक्शन में 20 लाख में खरीदा था। उन्होंने दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में नई गेंद से काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। उस सीजन खेले 13 मुकाबलों में 26.50 की औसत से 16 विकेट चटकाए थे। हालाँकि, सीएसके का प्रदर्शन कुछ नहीं रहा था और टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

गौरतलब हो कि चोट के कारण मुकेश चौधरी बाहर होने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे गेंदबाज हैं। इससे पहले सीएसके के स्क्वाड में शामिल न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन भी अपनी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनके स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स ने दक्षिण अफ्रीका के सिसांडा मगाला को शामिल किया है। देखना होगा कि टीम मुकेश के स्थान पर किस खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के रूप में चुनती है।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए अहमदाबाद पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन के पहले ही मुकाबले में मैदान में उतरना है, जहाँ उनका सामना डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा और इसके लिए सीएसके की टीम गुरुवार को अहमदाबाद पहुँच गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now