IPL 2024: गुजरात टाइटंस के खिलाफ CSK ने बनाया 200 से ज्यादा का स्कोर, खास मामले में RCB को पछाड़ा

(Photo Courtesy: IPL)
(Photo Courtesy: IPL)

चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में IPL 2024 का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच खेला जा रहा है। इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल भी खेला गया था, जिसे एमएस धोनी की अगुवाई में सीएसके ने जीता था। वहीं, आज के मुकाबले में भी चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी का मौका मिलने पर जोरदार प्रदर्शन किया और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाये, जो आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा एक पारी में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। सीएसके से पहले गुजरात की इस टीम के खिलाफ तीसरा सबसे बड़ा स्कोर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के नाम दर्ज था।

17वें सीजन के सातवें मुकाबले में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमान गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी जो एक गलता फैसला साबित हुआ। चेन्नई की टीम को रचिन रविंद्र और ऋतुराज गायकवाड़ ने तेज शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इन दोनों बल्लेबाजों के बल्ले से 46-46 रन आये।

इनके आउट होने के बाद, शिवम दुबे ने मोर्चा संभाला और गुजरात के स्पिन गेंदबाजों के साथ-साथ तेज गेंदबाजों को भी रिमांड में लिया। उन्होंने सिर्फ 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया और 23 गेंदों में 51 रनों की पारी खेलकर आउट हुए, जिसमें दो चौके और पांच छक्के शामिल रहे। आखिरी में युवा समीर रिज़वी ने भी दो छक्के लगाए और 6 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए। डैरिल मिचेल ने 24 और रविंद्र जडेजा ने नाबाद 7 रन बनाये। इस तरह सीएसके ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ बनाया एक पारी में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर

गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में सीएसके ने तीसरे स्थान पर जगह बना ली है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम तीसरे स्थान पर थी, जिसने पिछले सीजन बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में 197/5 का स्कोर बनाया था। वहीं, इस लिस्ट में टॉप पर 218/5 के स्कोर के साथ मुंबई इंडियंस है, जबकि दूसरे स्थान पर 207/7 के स्कोर के साथ कोलकता नाइट राइडर्स मौजूद है। इन दोनों ही टीमों ने ये स्कोर पिछले सीजन क्रमशः मुंबई और अहमदाबाद में बनाये थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar