COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मौजूदा दौर की भारत-इंग्लैंड संयुक्त एकादश

12   //    16 Jul 2018, 10:04 IST

इंग्लैंड और भारत के पास दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम है, हाल में ही हुई 3 मैचों की टी-20 सीरीज़ में मेहमान टीम इंडिया ने मेज़बान इंग्लैंड को 2-1 से मात दी थी। इंग्लैंड के पास जेसन रॉय जैसे खिलाड़ी हैं तो भारत के पास विराट कोहली जैसे शानदार बल्लेबाज़। अगर इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों को मिलाकर एक टी-20 टीम बनाई जाए तो उसमें कौन कौन से खिलाड़ी होंगे आइये जानते हैं।


नोट: हम यहां सिर्फ़ उन खिलाड़ी को शामिल कर रहे हैं जो फ़िट हैं और इंग्लैंड और भारत के बीच हुई सीरीज़ में शामिल थे।

 

ओपनर बल्लेबाज



जेसन रॉय

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने सितंबर 2014 में भारत के ख़िलाफ़ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। टी-20 अतरराष्ट्रीय में उनका स्ट्राक रेट 136 के क़रीब है। दाएं हाथ के ये बल्लेबाज़ इंग्लैंड के लिए ओपनिंग करने आते हैं और अपनी टीम को मज़बूत शुरुआत देते हैं।

रोहित शर्मा

भारत की तरफ़ से रोहित शर्मा बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। वो टीम इंडिया के एकलौते ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 3 शतक लगाए हैं। सीमित ओवर के खेल में वो बेहद विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हैं। रोहित का भी स्ट्राइक रेट 136 के आसपास है। रोहित टीम के लिए आधारभूत बल्लेबाज़ी करते हैं। कई मौकों पर तो वो अपनी टीम को अकेले जीत दिलाते हैं।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Fetching more content...