CWC 2023: "लोग सवाल उठाएंगे"- रोहित शर्मा के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आउट होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

India Cricket WCup
रोहित शर्मा आउट होकर पवेलियन जाते हुए

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आक्रामक बल्लेबाजी एप्रोच की काफी तारीफ हो रही थी लेकिन फाइनल मुकाबले के बाद कुछ लोग उन पर सवाल भी उठा रहे हैं। हालाँकि, पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने उनका बचाव किया और कहा कि रोहित को उनके आक्रामक रवैये की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आउट होने के लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।

अहमदाबाद में 19 नवंबर को खेले गए फाइनल में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 241 का लक्ष्य दिया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में ही 241/4 का स्कोर बनाकर छठी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाने में सफलता हासिल की। भारत की तरफ से शुरुआत में रोहित शर्मा ने अपना आक्रामक एप्रोच दिखाया और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों को निशाना बनाया लेकिन ग्लेन मैक्सवेल के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में गेंद हवा में गई और ट्रैविस हेड ने एक कमाल का कैच पकड़ते हुए उनकी पारी को समाप्त किया। रोहित ने 31 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की बदौलत 47 रन बनाये।

हालाँकि, भारत की हार के बाद, फैंस के साथ-साथ कुछ पूर्व खिलाड़ी भी कह रहे हैं कि रोहित शर्मा को फाइनल मुकाबले को देखते हुए, थोड़ा सावधानी दिखानी चाहिए थी और उन्हें इस तरह से विकेट नहीं फेंकना चाहिए था। इस मामले में आकाश चोपड़ा ने भी अपनी राय दी और उन्होंने भारतीय कप्तान का बचाव किया।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा को लेकर कहा,

रोहित (शर्मा) ने शानदार शुरुआत की। वह अलग तरह से खेल रहे हैं, सिर्फ 31 गेंदों पर 47 रन की पारी। रोहित शर्मा अपनी खुद की लीग में हैं। हालांकि, उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया था, और लोग सवाल करेंगे कि क्या एक और शॉट की आवश्यकता थी। लेकिन सच यह भी है कि जिस तलवार से आप काटते हैं, उससे कई बार आप खुद भी कट जाते हैं। पहले 10 ओवर में 80 रन बने। अगर ये 80 रन नहीं बनाए गए होते, आप काफी पीछे रह जाते।

गौरतलब हो कि रोहित शर्मा की तेज पारी की वजह से ही भारत ने पहले पावरप्ले में 80/2 का स्कोर बनाने में सफलता पाई थी लेकिन इसके बाद अगले 40 ओवर में रनों की गति बेहद धीमी रही और टीम सिर्फ 160 रन ही जोड़ पाई। इसी का फायदा ऑस्ट्रेलिया को मिला और उन्होंने आसानी से जरूरी रन बनाते हुए खिताबी जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now