IND vs AUS Final: "वर्ल्ड कप जीतने पर रोहित और राहुल को लम्बे समय तक याद रखा जायेगा" - पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

India Cricket WCup
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का तालमेल काफी अच्छा रहा है

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद में रविवार, 19 नवंबर को होना है। इस बड़े मुकाबले से पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने टीम के मौजूदा कप्तान और हेड कोच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बांगर का मानना है कि अगर भारत खिताब जीतने में सफल रहता है तो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को उनकी भूमिका और योगदान के लिए लम्बे समय तक याद रखा जायेगा।

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी ने खिलाड़ियों को उनकी भूमिका के बारे में स्पष्ट रूप से बता रखा है, साथ ही ड्रेसिंग रूम का माहौल भी काफी अच्छा नजर आ रहा है। इनके मार्गदर्शन में ही टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में बिना एक भी मैच गंवाए फाइनल में जगह बनाई है। अब इस जोड़ी का प्रयास यही होगा कि ऑस्ट्रेलिया को हराकर 12 साल पहले घरेलू सरजमीं पर ट्रॉफी जीतने के कारनामे को दोहराया जाये।

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में संजर बांगर ने कहा,

यह राहुल द्रविड़ के लिए बहुत बड़ा क्षण है, हम आमतौर पर फुटबॉल इतिहास पर बात करते हैं जहां हम कप्तानों और खिलाड़ियों पर चर्चा करते हैं जिन्होंने एक खिलाड़ी और कोच के रूप में वर्ल्ड कप मेडल जीता, राहुल के पास वह अवसर है। 2003 में उन्हें सिल्वर मेडल मिला था। उन्होंने भारतीय टीम के साथ काफी प्रयास, योजना और तैयारी की है। न केवल भारतीय पुरुष टीम के साथ, राहुल के काम को एनसीए और अंडर 19 टीम में उनकी भागीदारी और योगदान के लिए अच्छी तरह से सराहा जाता है।
कुल मिलाकर यह राहुल द्रविड़ के लिए कोच के रूप में भी एक बड़ा दिन होगा। क्योंकि जब हम पहले के समय से कोचों की बात करते हैं तो यह मैनेजर हुआ करते थे। जब हम 1983 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की बात करते हैं तो मान सिंह साहब के नाम पर हमेशा चर्चा होती है और 2011 आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए, हम गैरी कर्स्टन की भूमिका और टीम के लिए योगदान के लिए उतनी ही बात करते हैं, जितनी एमएस धोनी की। वहीं, अगर भारतीय टीम रविवार को वर्ल्ड कप जीतती है तो रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को उनकी भूमिकाओं और कप जीतने के लिए किए गए योगदान के लिए लंबे समय तक याद किया जाएगा।

याद दिला दें कि राहुल द्रविड़ उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2003 में फाइनल खेला था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों बुरी तरह शिकस्त झेली थी और खिताब जीतने का मौका गंवा दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now