CWC 2023: "यह 14 मैचों में 8-9 शतक जैसा है" - मोहम्मद शमी के वर्ल्ड कप में 45 विकेटों को लेकर भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

India Cricket WCup
मोहम्मद शमी घातक गेंदबाजी कर रहे हैं

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के 33वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ जमकर कहर बरपाया। अब शमी के नाम 14 वर्ल्ड कप मैचों में 45 विकेट हो गए हैं और पूर्व भारतीय दिग्गज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इनको किसी भी बल्लेबाज के इतने ही मैचों में आठ या नौ शतकों के बराबर बताया।

शुक्रवार को मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ भारत ने 358 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंकाई बल्लेबाज भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने टिक ही नहीं पाए और पूरी टीम 19.4 ओवर में सिर्फ 55 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मोहम्मद शमी ने सिर्फ पांच ओवर में एक मेडन डालते हुए 18 रन देकर पांच विकेट झटके और भारत को 302 रनों से वर्ल्ड कप में रनों के लिहाज से उसकी सबसे बड़ी जीत दिलाने में मदद की।

स्टार स्पोर्ट्स पर हरभजन सिंह से मोहम्मद शमी के सिर्फ 14 मैचों में 45 विकेट लेने के बारे में पूछा गया। इस पर दिग्गज ऑफ स्पिनर ने कहा,

अगर इस आंकड़े की तुलना बल्लेबाज से करूं तो यह 14 मैचों में आठ से नौ शतक जैसा है। यह बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन है, जिसे हम शायद उतनी अहमियत नहीं देते। कई बार ऐसा लगता है कि यह बल्लेबाजों के दबदबे वाला खेल है, इसमें कोई शक नहीं है।

भारत के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया

इस मुकाबले में मोहम्मद शमी ने भारत की तरफ से वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेटों के मामले में दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को पीछे छोड़ दिया। इन दोनों गेंदबाजों के नाम 44-44 विकेट दर्ज थे लेकिन अब शमी ने इनको पीछे छोड़ दिया है।

वहीं, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा बार पारी में पांच विकेट की उपलब्धि भी अपने नाम कर ली। उनके नाम अब चार बार पारी में पांच विकेट हैं, जबकि श्रीनाथ और हरभजन सिंह ने तीन-तीन बार यह कारनामा किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now