CWC 2023: भारत-पाक मुकाबले में अपनी आवाज का जादू नहीं बिखेरेंगे हर्षा भोगले, खास वजह से हुए बाहर 

हर्षा भोगले को 19 अक्‍टूबर को भारत-बांग्‍लादेश मैच में वापसी की उम्‍मीद है
हर्षा भोगले को 19 अक्‍टूबर को भारत-बांग्‍लादेश मैच में वापसी की उम्‍मीद है

भारत के मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) आगामी भारत-पाकिस्‍तान (IND vs PAK) मुकाबले में कमेंट्री से दूर रहेंगे। इन दोनों टीमों के बीच शनिवार, 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का हाई वोल्‍टेज मैच खेला जाएगा।

दिग्गज कमेंटेटर ने बताया कि वो डेंगू से जूझ रहे हैं और इसलिए भारत-पाकिस्‍तान मुकाबले में कमेंट्री पैनल का हिस्‍सा नहीं रहेंगे। वॉइस ऑफ क्रिकेट के नाम से मशहूर हर्षा भोगले ने अपने एक्‍स हैंडल पर बीमार होने व कमेंट्री पैनल का हिस्‍सा नहीं होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वो डेंगू से जूझ रहे हैं, जिसके कारण काफी कमजोरी आ चुकी है और उनकी इम्‍यूनिटी पर भी असर पड़ा है।

हर्षा भोगले ने अपने साथियों और प्रसारणकर्ता क्रू को धन्‍यवाद दिया, जिन्‍होंने अतिरिक्‍त कार्यभार संभाला। उन्होंने 8 अक्‍टूबर को चेन्‍नई में भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मैच के दूसरे हाफ में खराब स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला देकर अपना नाम वापस लिया था।

कमेंट्री बॉक्‍स में वापसी के बारे में भोगले ने बताया कि उन्‍हें 19 अक्‍टूबर को भारत और बांग्‍लादेश के बीच मैच में वापसी की उम्‍मीद है।

भोगले ने एक्‍स पर पोस्‍ट किया, 'मैं निराश हूं कि 14 अक्‍टूबर को भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच का हिस्‍सा नहीं रहूंगा। मगर मुझे डेंगू है और इसके कारण कमजोरी व इम्‍यूनिटी पर प्रभाव पड़ा, जिससे कमेंट्री करना नामुमकिन हो गया है। मुझे 19 अक्‍टूबर को मैच में वापसी की उम्‍मीद है। मेरे साथी और प्रसारणकर्ता क्रू काफी मददगार हैं और मैं निजी तौर पर उन्‍हें धन्‍यवाद कहने के लिए बेकरार हूं।'

बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान दोनों ने अपने शुरुआती दो मुकाबले जीते हैं और अब अहमदाबाद में भिड़ेंगे। भारतीय टीम वनडे वर्ल्‍ड कप में कभी पाकिस्‍तान से हारी नहीं है और इस सिलसिले को नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में भी बरकरार रखना चाहेगी। वहीं, पाकिस्तान का प्रयास भारत की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ने का होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now